Sunday, June 16, 2024
HomeDelhiVaishno Devi Attack: एक्शन मोड में आई पुलिस, जम्मू के बाद अब...

Vaishno Devi Attack: एक्शन मोड में आई पुलिस, जम्मू के बाद अब दिल्ली में मंडरा रहा है आतंकी हमला

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Vaishno Devi Attack: रविवार को जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में तीर्थयात्रियों को ले जा रही बस पर आतंकियों ने फायरिंग की, जिसमें 10 लोगों की मौत हो गई और 40 घायल हो गए। करीब 53 सीटों वाली यह बस शिव खोड़ी मंदिर से कटरा जा रही थी। रविवार को जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में हुए आतंकी हमले ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया है। यह हमला श्रद्धालुओं की बस पर हुआ जिसमें 10 लोगों की मौत हो गई। अब इस हमले के बाद दिल्ली में भी हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। जानकारी के मुताबिक खुफिया एजेंसियों से संकेत मिले हैं कि आतंकी दिल्ली में भी बड़ी वारदात को अंजाम देने की कोशिश कर सकते हैं। ऐसे में दिल्ली पुलिस को निगरानी बढ़ाने के आदेश दिए गए हैं।

 हाई अलर्ट पर दिल्ली पुलिस (Vaishno Devi Attack)

एक अधिकारी ने बताया कि गोरखपुर से तीर्थयात्रा के लिए 17 लोग निकले थे, जिनमें से चार इस हमले में घायल हो गए। अधिकारी ने बताया कि घायलों में दो पुर्दिलपुर काली मंदिर गली के रहने वाले हैं, जबकि अन्य दो कूड़ाघाट इलाके के भैरोपुर के रहने वाले हैं। गोरखपुर में आपदा प्रबंधन कार्यालय के जिला आपदा विशेषज्ञ गौतम गुप्ता ने बताया कि घायलों का इलाज चल रहा है और उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है। अधिकारियों को रविवार रात आतंकी हमले में गोरखपुर के लोगों के घायल होने की जानकारी मिली तो उन्होंने तुरंत उनके परिजनों से संपर्क कर उन्हें सहायता मुहैया कराई। घायल तीर्थयात्रियों की पहचान गायत्री देवी, राजेश, रुखसोना देवी और सोनी देवी के रूप में हुई है।

ये भी पढ़े: Delhi Water Crisis: LG ने पानी की कमी के मुद्दे पर आतिशी और भारद्वाज..

जम्मू में हुआ आतंकी हमला

रविवार को जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में तीर्थयात्रियों को ले जा रही बस पर आतंकियों ने फायरिंग की, जिसमें 10 लोगों की मौत हो गई और 40 घायल हो गए। बताया जा रहा है कि इस हमले में 30 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। घायलों का अलग-अलग अस्पतालों में इलाज चल रहा है। तीर्थयात्रियों से भरी बस शिवखोड़ी से कटरा जा रही थी तभी यह आतंकी हमला हुआ।

ये भी पढ़े: Delhi के जंतर-मंतर पर जल्द ही स्तनपान और शिशु देखभाल के लिए होगी स्पेशल…

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular