Sunday, June 16, 2024
HomeDelhiDelhi Water Crisis: दिल्ली को मिल रहा है पर्याप्त पानी, हरियाणा CM...

Delhi Water Crisis: दिल्ली को मिल रहा है पर्याप्त पानी, हरियाणा CM ने एलजी से कही ये बात

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Delhi Water Crisis: दिल्ली के लोग गर्मी और पानी की कमी से जूझ रहे हैं। कई इलाकों में हालात इतने खराब हैं कि लोग पानी के लिए टैंकरों पर निर्भर हैं। पानी को लेकर खूब राजनीति भी हो रही है।

दिल्ली को मिल रहा है पर्याप्त पानी 

दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने सोमवार को कहा था कि वह हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी से बात करेंगे और उनसे मानवीय आधार पर और पानी छोड़ने का अनुरोध करेंगे। पड़ोसी सीएम से बात करने के बाद एलजी ने ट्वीट किया, ‘कल हरियाणा के माननीय मुख्यमंत्री नायब सैनी जी से बात की। उन्होंने दोहराया कि दिल्ली को आवंटित हिस्से के अनुसार पानी दिया जा रहा है और गर्मी के कारण राज्य की अपनी बाधाओं के बावजूद हर संभव मदद का आश्वासन दिया।

ये भी पढ़े: Delhi Water Crisis: LG ने पानी की कमी के मुद्दे पर आतिशी और भारद्वाज..

कल LG ने दिया था आश्वासन

दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने सोमवार को दिल्ली के मंत्रियों आतिशी और सौरभ भारद्वाज से मुलाकात की और उन्हें आश्वासन दिया कि वह हरियाणा सरकार के साथ पानी की आपूर्ति का मुद्दा उठाएंगे। दिल्ली में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (आप) सरकार ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) शासित हरियाणा पर पिछले कई दिनों से राष्ट्रीय राजधानी के हिस्से का पानी रोकने का आरोप लगाया है, क्योंकि वह अभूतपूर्व गर्मी के बीच गंभीर जल संकट से जूझ रहा है।

उपराज्यपाल ने मामले को सुलझाने को कहा

उपराज्यपाल कार्यालय द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है, “उपराज्यपाल ने मंत्रियों को व्यर्थ के आरोप-प्रत्यारोप में शामिल न होने की सलाह दी। उन्होंने यह भी बताया कि यदि हरियाणा अपने आवंटित हिस्से से अधिक पानी छोड़ता है, तो दिल्ली के पास पानी को उपचारित करने और राजधानी के निवासियों को आपूर्ति करने के लिए पर्याप्त जल उपचार संयंत्र (डब्ल्यूटीपी) और क्षमता नहीं है। दिल्ली सरकार ने पिछले एक पखवाड़े में कई बार हरियाणा पर राष्ट्रीय राजधानी के हिस्से का पानी नहीं छोड़ने का आरोप लगाया है।

ये भी पढ़े: Delhi के जंतर-मंतर पर जल्द ही स्तनपान और शिशु देखभाल के लिए होगी स्पेशल…

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular