Sunday, June 16, 2024
Homeहेल्थ / लाइफस्टाइलKaddu Hairmask: कद्दू के बीज से बनाएं हेयरमास्क, बेजान रूखे बाल हो...

Kaddu Hairmask: कद्दू के बीज से बनाएं हेयरमास्क, बेजान रूखे बाल हो जाएंगे चमकदार

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Kaddu Hairmask: कद्दू का बीज और गूदा दोनो ही बालों के लिए फायदेमंद होता है। अगर आप भी अपने बाल के लिए एक अच्छा हेयर मास्क की तलाश में हैं तो इस कद्दू का हेयर मास्क को अपने घर बना सकते हैं। तो इस खबर को जरूर पढ़िए।
 कद्दू आपके बालों के लिए बेहद फायदेमंद होता है। इसकी बीज और गूदा आपके बालों को नमी और सुरक्षा करने में मदद कर सकते हैं। कद्दू बालों के झड़ने की समस्या से भी रोकता है। अगर आप बालों के लिए कद्दू के फायदों और घर पर कद्दू हेयर मास्क बनाने के तरीके के बारे में जानना चाहते हैं, तो इस खबर को जरूर पढ़िए।
कद्दू बीज हेयर मास्क बनाने का तरीका

सामग्री:

1 कप डिब्बाबंद कद्दू
2 बड़े चम्मच नारियल का तेल
2 बड़े चम्मच शहद (या एगेव अमृत)

बनाने की विधि

इन सारी सामग्री को एक कटोरे में मिलाएं। फिर बड़े दांत वाली कंघी से बालों को दो हिस्से में कर लें अब हेयर मास्क बालों पर सामान रूप में लगाएं। फिर बालों को शॉवर कैप से ढक लीजिए। इस मास्क को 20 मिनट तक लगा रहने दें। इसके बाद गुनगुने पानी से बाल को अच्छे से धोएं।

कद्दू बीज हेयर मास्क के फायदे

कद्दू के गूदे में एंटीऑक्सीडेंट मात्रा अधिक होती है। जो आपके बालों को वायु प्रदूषण से बचाने में मदद करेगी। कद्दू के बीज जिंक का एक बेहतरीन स्रोत हैं, एक ऐसा खनिज जो आपके शरीर को स्वस्थ बाल उगाने के लिए आवश्यक है।
SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular