Wednesday, July 3, 2024
HomeCrimeDelhi News : सफदरजंग अस्पताल के डॉक्टर से 29.50 लाख की ठगी,...

Delhi News : सफदरजंग अस्पताल के डॉक्टर से 29.50 लाख की ठगी, पुलिस ने 5 आरोपियों को किया अरेस्ट

India News Delhi (इंडिया न्यूज), Delhi Fraud Case: दिल्ली के साउथ वेस्ट जिले की साइबर पुलिस टीम ने लाखों की ठगी के मामले का खुलासा किया है। जिसमें चार आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। आरोपियों में एमबीए और डिप्लोमा डिग्री धारक भी शामिल हैं। गिरोह का मास्टरमाइंड कजाकिस्तान से इसे संचालित करता था और ठगी की रकम को क्रिप्टो करेंसी में बदल देता था। साइबर थाने की टीम टेक्निकल सर्विलांस की मदद से करीब 29.5 लाख की ठगी की शिकायत की जांच कर रही थी। तभी पुलिस ने पूरे मामले का खुलासा किया।

ये भी पढ़े: Arvind Kejriwal Surrender: परेश रावल ने केजरीवाल के जेल वापस जाने पर ली चुटकी,…

ऐसे देता था गैंग ठगी को अंजाम

यह गिरोह ऑनलाइन ट्रेडिंग ऐप के जरिए लोगों को अपना निशाना बनाता था। गिरफ्तार आरोपियों की पहचान रोहित चिकारा, वरुण, मनीष मान और उदय मित्तल के रूप में हुई है। आपको बता दें कि रोहित ने एमबीए और मास कम्युनिकेशन में ग्रेजुएशन किया है। वरुण रूसी भाषा में डिप्लोमा डिग्री धारक है जबकि मनीष ने बीएससी और एमबीए दोनों की पढ़ाई पूरी की है। चौथा आरोपी उदय मित्तल सिर्फ 12वीं पास है।

आरोपियों के पास से जब्त हुआ ये सामान

पुलिस ने इनके पास से करीब चार लाख रुपये, नौ मोबाइल, दो चेक बुक और नौ एटीएम कार्ड बरामद किए हैं। डीसीपी रोहित मीना ने बताया कि पुलिस को 27 अप्रैल को ठगी की शिकायत मिली थी। जिसमें सफदरजंग अस्पताल के डॉ. आशीष ने पुलिस को बताया था कि उनके साथ 29 लाख रुपए की ठगी हुई है। उन्हें पार्ट टाइम नौकरी का लालच दिया गया था। उन्होंने अपने और अपने रिटायर्ड पिता के पैसे भी हड़प लिए। पुलिस ने जिन बैंक खातों की तलाशी ली, उनमें दो महीने के अंदर 4.50 करोड़ रुपए का लेनदेन सामने आया। पुलिस टीम ने आरोपियों को पकड़ने के लिए सीसीटीवी फुटेज की भी मदद ली।

ये भी पढ़े: CM Kejriwal: दिल्ली सीएम ने सरेंडर करने से पहले बताया अपना कार्यक्रम, आज जाएंगे…

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular