Tuesday, July 2, 2024
HomeDelhiDelhi Water Crisis: दिल्ली में पानी को लेकर हाहाकार, जैतपुर में बूंद-बूंद...

Delhi Water Crisis: दिल्ली में पानी को लेकर हाहाकार, जैतपुर में बूंद-बूंद पानी को तरस रहे लोग

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Delhi Water Crisis: जैतपुर के हरिनगर एक्सटेंशन में एक महीने से पानी नहीं आ रहा है। इस कारण लोगों को पीने के पानी के लिए आरओ प्लांट जाना पड़ रहा है। वहां से उन्हें बीस रुपये में बोतल खरीदनी पड़ रही है। ऐसे में लोगों की जेब पर बोझ पड़ रहा है। सबमर्सिबल का पानी पीने योग्य नहीं होता। इसलिए वे नहाने के लिए सबमर्सिबल का पानी इस्तेमाल करते हैं। जैतपुर और हरि नगर एक्सटेंशन में लोग बूंद-बूंद पानी को तरस रहे हैं। वहां उन्हें एक महीने से पानी नहीं मिल रहा है। ऐसे में उन्हें पानी की बोतल खरीदकर पीना पड़ रहा है। इतना ही नहीं सड़कों और गलियों में कूड़े के ढेर लगने से लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

जैतपुर में बूंद-बूंद पानी को तरस रहे लोग

जैतपुर की आबादी करीब 50 हजार है। पिछले कई महीनों से सड़कों की हालत खराब होती जा रही है। पानी निकासी के लिए सीवर लाइन बिछाई गई थी, लेकिन सीवर लाइन बिछाते समय सड़क टूट गई। जल बोर्ड ने पाइपलाइन बिछाने के बाद सड़कों की मरम्मत तक नहीं की। इससे लोगों को वहां से गुजरने में काफी दिक्कत हो रही है। गुरुद्वारे के पास लोगों ने सड़कों पर कूड़ा फेंक दिया है और जगह-जगह कूड़े के ढेर लगे हैं। सड़कों पर पड़े कूड़े में मवेशी घूम रहे हैं। नालियों में कूड़े का ढेर लगा है। लोगों ने बताया कि कई दिनों से नालियों की सफाई नहीं हुई है। इससे यहां मच्छर पनप रहे हैं और बीमारियां फैलने का खतरा बना हुआ है। यहां समस्याओं का अंबार लगा हुआ है और शिकायतों पर ध्यान नहीं दिया जाता। इससे लोगों का जीना मुश्किल हो गया है।

ये भी पढ़े: CM Kejriwal: दिल्ली सीएम ने सरेंडर करने से पहले बताया अपना कार्यक्रम, आज जाएंगे…

एक महीने से पाइपलाइन में पानी नहीं (Delhi Water Crisis)

जैतपुर स्थित हरिनगर एक्सटेंशन में एक महीने से पानी नहीं आ रहा है। इससे लोगों को पीने के पानी के लिए आरओ प्लांट जाना पड़ रहा है। वहां से बीस रुपये में बोतल खरीदनी पड़ रही है। ऐसे में लोगों की जेब पर बोझ पड़ रहा है। सबमर्सिबल का पानी पीने लायक नहीं है। इसलिए वे नहाने के लिए सबमर्सिबल के पानी का इस्तेमाल करते हैं। एक महीने से अधिक समय से जल बोर्ड की पाइपलाइन में पानी नहीं आ रहा है। कई बार शिकायत करने के बावजूद अधिकारियों द्वारा कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। ऐसे में उन्हें पीने का पानी खरीदना पड़ रहा है।

ये भी पढ़े: Arvind Kejriwal Surrender: परेश रावल ने केजरीवाल के जेल वापस जाने पर ली चुटकी,…

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular