Thursday, July 4, 2024
HomeDelhiDelhi Water Crisis: SC ने AAP और हिमाचल सरकार को लगाई फटकार,...

Delhi Water Crisis: SC ने AAP और हिमाचल सरकार को लगाई फटकार, टैंकर माफिया को लेकर हुई सुनवाई

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Delhi Water Crisis: सुप्रीम कोर्ट का बयान दिल्ली में जल संकट को लेकर जनता के चिंतित होने की भावना को उजागर करता है। उन्होंने इस मुद्दे को लेकर सभी समाचार चैनलों पर चर्चा देखी है। जब सर्दियों के मौसम में पानी की कमी बार-बार होती है, तो इस बात का खतरा है कि पानी की बर्बादी और जल संकट की समस्या और भी बढ़ सकती है। सरकार के द्वारा इस मुद्दे पर कदम उठाए जाने की आवश्यकता है ताकि ऐसे संकट को समाधान करने में मदद मिल सके।

Delhi Water Crisis: SC की AAP सरकार को फटकार

सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली सरकार को जल संकट के मुद्दे पर कड़ी फटकार लगाई है। उन्होंने पूछा है कि क्या सरकार ने शहर में टैंकर माफिया के खिलाफ कोई कदम उठाया है। उन्होंने यह भी याद दिलाया कि जनता इस समस्या से परेशान है और उन्हें इसकी चर्चा हर समाचार चैनल पर दिख रही है। अगर पानी की कमी गर्मियों में बार-बार हो रही है, तो इसे रोकने के लिए सरकार ने कौन-कौन से कदम उठाए हैं, यह सुप्रीम कोर्ट ने जानने की मांग की है। उन्होंने टिप्पणी की है कि यदि कोई कार्रवाई नहीं हो रही है, तो वे दिल्ली पुलिस से कार्रवाई करने को कहेंगे।

जानिए AAP का क्या है कहना

दिल्ली सरकार के वकीलों ने सुप्रीम कोर्ट को सूचित किया कि वे जल संकट के समाधान के लिए विस्तृत योजनाओं को लेकर हलफनामा प्रस्तुत करेंगे। सरकार ने यहाँ तक कि बड़ी परिस्थितियों में पानी की बर्बादी को रोकने के लिए कई कदम उठाए हैं, जैसे कि बड़े पैमाने पर पानी के उपयोगकर्ताओं के कनेक्शन काटना। इसके साथ ही, सरकार ने अन्य उपायों को भी अपनाया है। सुप्रीम कोर्ट ने इस तरह के समाधान को लेकर हलफनामा दाखिल करने के लिए सरकार को निर्देशित किया है।

Read More:

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular