Monday, May 20, 2024
HomeDelhiDelhi Weather: दिल्ली में गर्मी का कहर जारी, जानिए मौसम पर IMD...

Delhi Weather: दिल्ली में गर्मी का कहर जारी, जानिए मौसम पर IMD की आज की ताजा अपडेट

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Delhi Weather: उत्तर भारत के कई राज्य भीषण गर्मी की चपेट में हैं। हालांकि, देश के कुछ हिस्सों में बारिश की वजह से मौसम सुहाना बना हुआ है। अप्रैल में अब तक दिल्ली में 7.5 मिमी बारिश हुई है। यह सामान्य से करीब 49 फीसदी कम है। जनवरी और मार्च की तरह अप्रैल में भी कम बारिश की संभावना बढ़ गई है।

दिल्ली का मौसम

25 अप्रैल को दिल्ली में आसमान साफ ​​रहेगा और इस दौरान तेज हवाएं चल सकती हैं। मौसम विभाग का कहना है कि 26 अप्रैल को दिल्ली में हल्की बारिश की संभावना है। IMD के मुताबिक, इस पूरे हफ्ते दिल्ली का अधिकतम तापमान 38 से 40 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता है। वहीं, न्यूनतम तापमान 21 से 24 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है। आज दिल्ली का अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। एक मई को हवाएं तेज हो जाएंगी। आसमान साफ ​​रहेगा। हवाओं के कारण तापमान में थोड़ी गिरावट आएगी।

ये भी पढ़ें: Amanatullah Khan: AAP विधायक अमानतुल्लाह खान को कोर्ट ने दी राहत, मनी लॉन्ड्रिंग मामले…

बारिश की संभावना काफी कम

अप्रैल के बचे हुए तीन दिनों में अब बारिश की संभावना कम है। स्काईमेट के मुताबिक पश्चिमी हिमालय में एक से दो दिन तक बारिश और बर्फबारी जारी रह सकती है। अप्रैल के बचे हुए दिनों में दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में कोई खास मौसमी गतिविधि होने की उम्मीद नहीं है। इसके चलते अब तापमान धीरे-धीरे बढ़ेगा। आमतौर पर प्री-मानसून बारिश और आंधी मई में तेज हो जाती है और दिल्ली के अलावा पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, राजस्थान के अधिकांश हिस्सों में ये जून के पहले 15 दिनों तक जारी रहती है।

ये भी पढ़ें: Delhi Fire: मंडोली इलाके में फैक्ट्री में लगी भीषण आग, दमकल की कई गाड़ियां…

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular