Monday, May 20, 2024
HomeCrimeDrugs Factory: ग्रेटर नोएडा में चल रही ड्रग्स फैक्ट्री का खुलासा, 150...

Drugs Factory: ग्रेटर नोएडा में चल रही ड्रग्स फैक्ट्री का खुलासा, 150 करोड़ के ड्रग्स बरामद

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Drugs Factory: यूपी के ग्रेटर नोएडा से पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने एक ड्रग्स फैक्ट्री में छापेमारी कर लगभग 26 किलो ड्रग्स बरामद किया है। इकोटेक प्रथम, दादरी और स्वाट टीम पुलिस की साझा कार्रवाई में 50 करोड़ रुपये की रॉ मैटेरियल और लगभग 150 करोड़ रुपये का ड्रग्स बरामद किया है।

पुलिस द्वरा छापेमारी की गई फैक्ट्री में अवैध रूप से मिथाइल एनीडियोक्सी मेथामफेटामाइन (एमडीएमए) बनाया जाता है। साथ ही पुलिस ने चार अफ्रीकन मूल के व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से किलो 670 ग्राम क्रिस्टल और एमडीएमए पाउडर बरामद भी हुआ है।

चार विदेशी गिरफ्तार

डीसीपी साद मियां खान ने कहा कि गुप्त जानकारी के आधार पर नाइजीरियाई नागरिक इफैनी जांबोस्को और चिडी समेत चार लोगों को गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने उनके पास से एक कार में रखी एमडीएमए ड्रग्स बरामद की है। उन्होंने बताया कि पूछताछ के दौरान दोनों आरोपियों ने बताया कि वे ओमीक्रान-प्रथम स्थित एक मकान में रहते हैं। जहां वे एमडीएमए और अन्य दवाएं बनाने की फैक्ट्री चलाते हैं।

डीसीपी के मुताबिक आरोपी अपने देश से आकर भारत में अवैध रूप से मादक पदार्थ बनाकर देश के विभिन्न क्षेत्रों बेचते थे। इसके अलावा वे भारत के युनिवर्सीटी के पढ़ने वाले छात्रों को भी मादक पदार्थ बेचते थे। बरामद मादक पदार्थ की की कीमत 150 करोड़ बताए गए है।

Also Read- East Delhi Crime: साले–पत्नी की कर दी हत्या, सपने देखना और बेरोजगारी बताई वजह

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular