Tuesday, July 2, 2024
HomeDelhiElon Musk: टेस्ला वाले एलन भइया बड़ा ऐलान करने भारत आ रहे...

Elon Musk: टेस्ला वाले एलन भइया बड़ा ऐलान करने भारत आ रहे हैं

India News Delhi (इंडिया न्यूज) Elon Musk: दुनिया की दिग्गज इलेक्ट्रिक कार कंपनी टेस्ला के मालिक एलन मस्क इस महीने भारत का दौरा करने वाले हैं। उम्मीद है कि मस्क भारत में निवेश करने और नई फ़ैक्टरियाँ खोलने की योजना की घोषणा करेंगे। समाचार एजेंसी रॉयटर्स ने मामले से सीधे तौर पर जुड़े दो सूत्रों के हवाले से यह जानकारी दी है। एजेंसी ने सूत्रों के हवाले से बताया कि एलन मस्क 22 अप्रैल वाले हफ्ते में नई दिल्ली में पीएम मोदी से मुलाकात करेंगे।

ये भी पढ़े: Loksabha Election 2024: जानिए पहले लोकसभा चुनावों की कहानी, कैसे देश ने चुनी पहली…

प्लांट के लिए जगह तलाश रही टेस्ला

पहले खबर आई थी कि टेस्ला के अधिकारियों के इस महीने भारत आने की उम्मीद है, ताकि वे टेस्ला प्लांट के लिए जगह तलाश सकें। हालाँकि, अब एलन मस्क के खुद आने की खबर सामने आई है। ऐसे में इस प्लांट के लिए करीब 2 अरब डॉलर के निवेश का ऐलान किया जा सकता है।

पिछले साल PM मोदी से मिले थे मस्क

सूत्रों ने कहा कि भारत यात्रा के दौरान टेस्ला के सीईओ के साथ दूसरे अधिकारी भी होंगे। रॉयटर्स पहला है जिसने मस्क के भारत दौरे के बारे में जानकारी दी है। हालांकि, मस्क के फाइनल इंडिया ट्रिप एजेंडे में बदलाव भी हो सकता है। बता दें, मस्क और पीएम मोदी आखिरी बार जून में न्यूयॉर्क में मिले थे। वहीं, टेस्ला महीनों से इलेक्ट्रिक व्हीकल्स पर इंपोर्ट ड्यूटी को कम करने का अनुरोध कर रहा था।

ये भी पढ़े: DMRC: SC से अनिल अंबानी को लगा बड़ा झटका! दिल्ली मेट्रो की बड़ी जीत

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular