Sunday, July 14, 2024
HomeCrimeGangster Himanshu Bhau: पकड़ा गया गैंगस्टर भाऊ का खबरी, दिल्ली के बिल्डरों...

Gangster Himanshu Bhau: पकड़ा गया गैंगस्टर भाऊ का खबरी, दिल्ली के बिल्डरों की दे रहा था जानकारी

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Gangster Himanshu Bhau: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने एक बड़ी कामयाबी हासिल की है। इस सेल ने विदेश में बैठे गैंगस्टर हिमांशु भाऊ की रंगदारी करने के लिए दिल्ली के कारोबारियों को जानकारी देने वाले एक ऐसे बदमाश को गिरफ्तार किया है। आरोपी साहिल जैन, जिसे चिंटू के नाम से भी जाना जाता है, के पास से एक देसी पिस्टल, दो कारतूस और एक स्कूटी भी बरामद की गई है।

स्पेशल सेल की सदर्न रेंज टीम ने इस वारदात में शामिल आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की। इस ऑपरेशन में, टीम ने भाऊ के खास आदमी को पहचाना, जो पहले कारोबारियों की जानकारी देता था और फिर उन्हें धमकी के रूप में कॉल कर डील करवाता था। टीम को पता चला कि आरोपी मोहन गार्डन में आने वाला है।

इसी सूचना के आधार पर, एसीपी सर्दन रेंज के सुपरविजन में इंस्पेक्टर मान सिंह, संजीव कुमार, एसआई मनीष, देव कुमार, राजेश, एएसआई तरुण, हेड कॉन्स्टेबल प्रवीण, दीपक, राहुल और राम जस की टीम ने आरोपी को गिरफ्तार किया।

Gangster Himanshu Bhau: पुलिस करेगी पूछताछ

पुलिस सूत्रों के अनुसार, जांच में पता चला है कि उस इलाके में रंगदारी के लगभग 8 एफआईआर हो चुके हैं। कई मामले तो ऐसे भी हैं, जिनमें पीड़ितों ने शिकायत तक नहीं की। आरोपी लोगों से 5 करोड़ रुपये की रंगदारी मांगते थे और फिर डील के दौरान 2 करोड़ तक में समझौता होता था। इसी कारण, पुलिस टीम अब तिहाड़ जेल में बंद गैंगस्टर राहुल उर्फ काला और राहुल उर्फ काला से भी पूछताछ कर सकती है।

ऐसे घुसा क्राइम की दुनिया में

चिंटू पत्नी के साथ मोहन गार्डन इलाके में निवास करता है। पहले, वह अपने बड़े भाई के साथ उत्तम नगर इलाके में मोमोज की दुकान चलाता था। लेकिन गलत संगत में पड़ने के बाद, वह अपराध की दुनिया में प्रवेश कर चुका है। उन्हें 19 मामलों में शामिल किया गया है। 2017 में उन्हें पहली बार जेल भेजा गया था, जहां उन्हें गैंगस्टर नवीन बाली और उनके साथियों के संपर्क में आने का मौका मिला। इसके बाद, वह कई बार जेल गया, लेकिन वह हमेशा बाली के संपर्क में रहा। अब उन्हें भाऊ के संपर्क में देखा गया है, जो बाली का करीबी साथी है।

Read More:

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular