Tuesday, July 2, 2024
HomeDelhiPakistan को कर्ज देने के लिए तैयार IMF, जानें क्या रखी है...

Pakistan को कर्ज देने के लिए तैयार IMF, जानें क्या रखी है शर्त

India News Delhi (इंडिया न्यूज़),Pakistan: पाकिस्तान इन दिनों बेहद खराब आर्थिक स्थिति से गुजर रहा है। पड़ोसी देश की आर्थिक स्थिति को सुधारने के लिए अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) ने मदद करने की घोषणा की है। IMF में पश्चिम एशिया व मध्य एशिया विभाग के निदेशक जिहाद अजोर ने कहा कि पाकिस्तान की प्रमुख चुनौतियों से निपटने के लिए IMF ने एक नए कार्यक्रम में रुचि दिखाई है।

IMF ने क्या कहा?

जिहाद अज़ोर ने आईएमएफ और विश्व बैंक की एक बैठक में पत्रकारों से कहा, 10 महीने पहले शुरू किए गए मौजूदा कार्यक्रम के आधार पर पाकिस्तान ने आर्थिक स्थिति में सुधार के मामले में कई महत्वपूर्ण उपलब्धियां हासिल की हैं। आईएमएफ अधिकारी ने उम्मीद जताई कि पिछली समीक्षा सफल रही थी। इसे निदेशक मंडल के सामने रखा जाएगा। पाकिस्तान के वित्त मंत्री मुहम्मद औरंगजेब इस समय आईएमएफ की बैठक में भाग लेने के लिए अमेरिकी राजधानी में हैं।

Also Read- Drugs Factory: ग्रेटर नोएडा में चल रही ड्रग्स फैक्ट्री का खुलासा, 150 करोड़ के ड्रग्स बरामद

जिहाद अजोर ने कहा, IMF के अधिकारियों ने पाकिस्तान को आर्थिक चुनौतियों से निपटने में मदद करने के लिए एक नयी  रूपरेखा तैयार की गई है। उन्होंने आगे कहा, इनमें से एक है देश आर्थिक स्थिरता बनाए रखना। इसके लिए पाकिस्तान को बजट घाटे को कम करने और रेवेन्यू स्थिति में सुधार करके राजकोषीय बजट पर काम जारी रखने की जरूरत होगी। रेवेन्यू  बढ़ाने से सरकार को ऋण की स्थिति में सुधार के साथ जनता के लिए अधिक योजनाएं लॉन्च करने में सहूलियत होगी। पाकिस्तान का दूसरा लक्ष्य ऊर्जा क्षेत्र में सुधार करना होगा।

Also Read- Aam Aadmi Party का बड़ा आरोप, केजरीवाल को दिया जा रहा इन्सुलिन, मारने की साजिश!

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular