Monday, May 20, 2024
HomeDelhiLoksabha Election 2024: कांग्रेस को बड़ा झटका, शीला सरकार के 15 साल...

Loksabha Election 2024: कांग्रेस को बड़ा झटका, शीला सरकार के 15 साल के वरिष्ठ मंत्री राजकुमार चौहान ने पार्टी से दिया इस्तीफा

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Loksabha Election 2024: दिल्ली कांग्रेस में लोकसभा चुनाव से पहले हलचल मच गयी है। अब तक जारी विवादों में एक और चुनावी झटका सामने आया है। दिल्ली कांग्रेस के पूर्व मंत्री राजकुमार चौहान ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। चौहान जिन्होंने 15 साल तक कांग्रेस सरकार में मंत्री के तौर पर काम किया था, उनके इस्तीफे के पीछे विवाद है।

चौहान ने बताया कि उन्हें प्रदेश प्रभारी दीपक बाबरिया के व्यवहार से असंतोष है। वह उत्तर पश्चिमी दिल्ली से लोकसभा चुनाव में पार्टी के उम्मीदवार बनने की उम्मीद लेकर थे, लेकिन उन्हें टिकट नहीं मिला। यह विवाद दिल्ली कांग्रेस के लिए बड़ी चुनौती है, क्योंकि लोकसभा चुनाव की तैयारियों में पार्टी को विवादों से बचना होगा। अब देखना होगा कि कांग्रेस कैसे इस स्थिति का सामना करती है और कैसे वह इसे सुलझाती है।

Loksabha Election 2024: राजकुमार चौहान के खिलाफ करी गयी थी शिकायत दर्ज

उत्तर-पश्चिमी दिल्ली से कांग्रेस के प्रत्याशी उदित राज ने पूर्व मंत्री राजकुमार चौहान के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। शिकायत के आधार पर, प्रदेश कांग्रेस की अनुशासनात्मक समिति ने निर्णय लिया कि इस मामले पर सर्वसम्मति एआइसीसी को सम्बोधित किया जाए। चौहान पर उदित राज के खिलाफ गलत बयान का आरोप था।

AAP और कांग्रेस होंगे साथ साथ

AAP के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ रही है कांग्रेस। इस बार दिल्ली की सभी सात सीटों के लिए आम आदमी पार्टी और कांग्रेस ने सीट शेयरिंग फॉर्मूला के अंतर्गत गठबंधन में चुनाव लड़ने का निर्णय लिया है। इसमें आम आदमी पार्टी ने चार और कांग्रेस ने तीन लोकसभा सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारे हैं।

कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए तीन सीटों में से उत्तर-पूर्वी दिल्ली से कन्हैया कुमार, चांदनी चौक से जेपी अग्रवाल, और उत्तर पश्चिमी दिल्ली से उदित राज को प्रत्याशी बनाया है।

Read More:

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular