Sunday, July 7, 2024
HomeBreaking Newsदिल्ली में रैट माइनर का तोड़ा गया घर, उत्तरकाशी टनल में फंसे...

दिल्ली में रैट माइनर का तोड़ा गया घर, उत्तरकाशी टनल में फंसे मजदूरों की बचाई थी जान

India News (इंडिया न्यूज़),Delhi Rat Miner : उत्तरकाशी में सिल्कयारा सुरंग में फंसे 41 लोगों की जान बचाने वाले 12 रैट माइनर में से एक वकील हसन ने दिल्ली विकास प्राधिकरण (DDA) पर खजूरी खास में स्थित श्रीराम कॉलोनी में बने उसके घर को तोड़ने का आरोप लगाया है। एक वीडियो में रैट माइनर वकील हसन ने अथॉरिटी पर बिना नोटिस के उसका घर गिराने का आरोप लगाया है।

बिना नोटिस के तोड़ा गया घर

हसन ने कहा कि हमने सिल्क्यारा सुरंग में 41 लोगों को बचाया और बदले में हमें यह मिला। पहले, मैंने अधिकारियों और सरकार से अनुरोध किया था कि यह घर हमें दे दिया जाए, हालाँकि कोई फायदा नहीं हुआ। आज बिना किसी नोटिश के डीडीए ने इसे तोड़ दिया।

आगे वकील हसन ने कहा कि मेरा घर ही एकमात्र ऐसी चीज़ है, जो मैंने पुरस्कार के रूप में मांगा था, लेकिन DDA ने बिना किसी सूचना के मेरा घर ध्वस्त कर दिया। उन्होंने कहा कि सरकार ने मुझे आश्वासन दिया था कि मेरे घर को नहीं छुआ जाएगा, लेकिन उन्होंने मेरे रहने की जगह छीन ली है।

DDA ने कहा ?

वहीँ, बुलडोजर एक्शन के बाद डीडीए (DDA) ने कहा कि ये अभियान उस जमीन पर चलाया गया जो “योजनाबद्ध विकास भूमि का हिस्सा” थी। पुलिस ने कहा कि अभियान के दौरान अवैध रूप से निर्मित कई निर्माणों को तोड़ा गया। डीडीए ने एक बयान में कहा कि 28 फरवरी को खजूरी खास गांव में अपनी अधिग्रहीत भूमि से अतिक्रमण हटाने के लिए डीडीए द्वारा एक अभियान चलाया गया था। यह जमीन नियोजित विकास भूमि का हिस्सा थी।

ये भी पढ़े:
SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular