Monday, May 20, 2024
HomeCrimeRavi Kana Arrested: दिल्ली एयरपोर्ट पर माफिया रवि काना गर्लफ्रेंड सहित गिरफ्तार,...

Ravi Kana Arrested: दिल्ली एयरपोर्ट पर माफिया रवि काना गर्लफ्रेंड सहित गिरफ्तार, थाइलैंड ने किया डिपोर्ट

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Ravi Kana Arrested: दिल्ली एयरपोर्ट पर शनिवार को स्क्रैप माफिया रवि काना और उसकी गर्लफ्रेंड काजल झा को गिरफ्तार कर लिया गया है। यह दोनों पिछले हफ्ते थाईलैंड से भारत डिपोर्ट किए गए थे। नोएडा पुलिस ने दोनों को हिरासत में लिया है और उनसे पूछताछ की जा रही है। उनकी गिरफ्तारी के बाद पता चला कि वे 31 दिसंबर 2023 को भारत से फरार होकर थाईलैंड पहुंच गए थे। नोएडा पुलिस जल्द ही दोनों को अदालत में पेश करेगी और रिमांड के लिए अर्जी करेगी। इस घटना के पीछे विश्वासीकरण और धमकी का मामला उभरा है।

रवि काना और काजल झा ने नोएडा पुलिस की जांच और गिरफ्तारी के डर से थाईलैंड में फरार हो गए थे, लेकिन उन्हें वहां भी नोएडा पुलिस की परेशानी का सामना करना पड़ा। नोएडा पुलिस ने इन दोनों को ट्रेस किया और थाईलैंड पुलिस के साथ संपर्क स्थापित किया। इसके बाद थाईलैंड पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार किया और भारत डिपोर्ट कर दिया।

Ravi Kana Arrested: संपत्ति कर दी गयी सील

नोएडा पुलिस ने गौतम बुद्ध नगर, बुलंदशहर, और दिल्ली में दबंग गैंगस्टर रवि काना के संपत्ति सील कर दी है, जिसकी कुल कीमत लगभग 200 करोड़ रुपये की है। इसमें शामिल है दिल्ली के न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में 80 करोड़ रुपये कीमत का बंगला, जिसे रवि ने अपनी गर्लफ्रेंड काजल झा के नाम पर खरीदा था। नोएडा पुलिस ने बुलंदशहर के खुर्जा में 40 बीघा जमीन भी सील कर दी है। पुलिस का कहना है कि आरोपी ने यह संपत्ति विभिन्न अपराधों से कमाई हुई धन से खरीदी है।

कब हुई थी मुलाक़ात

रवि काना और काजल झा की मुलाकात उन दिनों हुई थी, जब काजल नौकरी की तलाश में थीं और उन्हें रवि काना के पास जाना पड़ा। काजल ने रवि के कंपनी में काम शुरू किया और उसके साथ काम करते-करते दोनों की दोस्ती में नजदीकी बढ़ी। गैंगस्टर रवि नागर, जिन्हें रवि काना के नाम से भी जाना जाता है, उनके गाढ़े जुड़े अपराधिक अकाउंट्स के साथ अपनी गर्लफ्रेंड काजल झा के साथ भी पुलिस के ध्यान में आ गए।

ग्रेटर नोएडा पुलिस ने दक्षिण दिल्ली के न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में उनका 80 करोड़ रुपये का बंगला सील कर दिया था। यह बंगला रवि ने काजल को गिफ्ट किया था और इसका अंश रवि काना और उसके गिरोह के बड़े संपत्तिकर से जुड़ी कुल 200 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति का हिस्सा था, जो दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र में अवैध स्क्रैप कारोबार से बनाई गई थी।

Read More:

Delhi Crime: UP STF ने दिल्ली से नाइजीरियन ठग को किया गिरफ्तार, फेक प्रोफाइल बनाकर लोगों का करता था शिकार

High Court: CDS में महिला अफसरों की भर्ती पर रक्षा मंत्रालय को HC का नोटिस, कहा ‘8 हफ्ते में फैसला लें’

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular