Monday, June 3, 2024
HomeDelhiSwati Maliwal: क्या 'इस बात' का दबाव था स्वाति मालीवाल पर? CM...

Swati Maliwal: क्या 'इस बात' का दबाव था स्वाति मालीवाल पर? CM केजरीवाल से मिलने बिना अनुमति के पहुंच गई थीं आवास

India News Delhi (इंडिया न्यूज), Swati Maliwal: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर आम आदमी पार्टी (AAP) की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल से बदसलूकी मामले की जांच में दिल्ली पुलिस जुटी हुई है। पुलिस आरोपी बिभव कुमार को मुंबई लेकर गई है और वहां कई सवालों के जवाब तलाशने की कोशिश करेगी।

इस मामले पर उपराज्यपाल वीके सक्सेना का बयान भी सामने आया है। पुलिस अब तक यह जानने की कोशिश कर रही है कि स्वाति मालीवाल अरविंद केजरीवाल के आवास पर क्यों गई थीं और उनकी केजरीवाल के निजी सहायक (पीए) से किस बात को लेकर बहस हुई, जो बाद में मारपीट तक पहुंच गई।

Swati Maliwal: क्या ये थी असली वजह?

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर आम आदमी पार्टी (AAP) की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल से बदसलूकी मामले की जांच में नई जानकारी सामने आई है। पुलिस को पता चला है कि स्वाति पर पहले से राज्यसभा सदस्यता से इस्तीफा देने का दबाव बनाया जा रहा था। इसी मुद्दे पर चर्चा करने के लिए स्वाति बिना अनुमति के सीएम आवास पर पहुंच गई थीं। इस बात पर स्वाति मालीवाल और बिभव कुमार के बीच बहस शुरू हो गई, जो बाद में मारपीट तक पहुंच गई।

पुलिस अधिकारी का कहना है कि 13 मई की सुबह जब स्वाति मालीवाल सीएम आवास पहुंचीं और बिभव ने उनकी पिटाई की, तब वहां करीब 15 पुलिसकर्मी मौजूद थे, जो दिल्ली पुलिस सुरक्षा यूनिट से थे। उन सभी के बयान दर्ज कर लिए गए हैं और अब गैर सरकारी लोगों के बयान भी दर्ज किए जा रहे हैं। पुलिस मामले की पूरी सच्चाई का पता लगाने की कोशिश कर रही है।

जांच में जुटी है टीम

दिल्ली पुलिस के कई अधिकारियों की टीम स्वाति मालीवाल से बदसलूकी के मामले की जांच में जुटी हुई है। उत्तरी जिला डीसीपी मनोज कुमार मीणा ने एसआईटी से जांच कराने की बात को खारिज किया है। उन्होंने बताया कि सिविल लाइंस थाने की पुलिस ही इस मामले की जांच कर रही है।

शनिवार की देर रात पुलिस ने बिभव कुमार को पूछताछ के लिए तीस हजारी कोर्ट में पेश किया और पांच दिन की रिमांड पर ले लिया था। तब से लगातार उनसे पूछताछ की जा रही है।

Swati Maliwal: बदल रहे थे बिभव अपने बयान

पुलिस अधिकारी का कहना है कि पूछताछ के दौरान बिभव कुमार बार-बार अपने बयान बदल रहे हैं। 13 मई को घटना के बाद बिभव, केजरीवाल के साथ पहले लखनऊ गए थे। वहां से लुधियाना और पंजाब के अन्य स्थानों पर होते हुए वह मुंबई में एक राजनीतिक कार्यक्रम में शामिल हुए थे।

इसलिए पुलिस ने बिभव को मुंबई ले जाकर यह जानने की कोशिश की कि वहां उन्होंने किन-किन नेताओं, कार्यकर्ताओं, व्यवसायियों और अन्य लोगों से मुलाकात की थी। पुलिस उन लोगों से भी पूछताछ करेगी और सच्चाई का पता लगाने की कोशिश करेगी। इसके अलावा, पुलिस यह भी जानने की कोशिश करेगी कि बिभव ने अपना मोबाइल कहां फॉर्मेट किया था। उनके बयान दर्ज कर और सुबूत जुटाकर मामले की पूरी सच्चाई जानने का प्रयास किया जा रहा है।

Read More:

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular