Tuesday, May 21, 2024
HomeDelhiदिल्ली AIIMS ने किया चमत्कार, : नौ घंटे की सर्जरी के बाद...

India News (इंडिया न्यूज़) ; आपने एक कहावत जरूर सुनी होगी ‘जाको राखे साइयां, मार सके न कोय। इस कहावत को चरितार्थ किया है दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान यानी एम्स अस्पताल के डॉक्टरों ने। दिल्ली एम्स में आपस में पेट और छाती से जुड़े 11 माह के जुड़वां बच्चों को सर्जरी कर अलग किया गया है। रिपोर्ट के मुताबिक, दोनों बहनें छाती से जुड़ी हुई थीं। जिनका एम्स में इलाज चला। 9 घंटे की सर्जरी के बाद दोनों को सफलतापूर्वक अलग कर दिया गया।

जुड़वा बहनें एक-दूजे के शरीर से थी जुड़ी

सामने आई जानकरी के मुताबिक, रिद्धि-सिद्धि नाम की जुड़वां दोनो बहनें छाती से जुड़ी हुई थीं। शरीर के अंदर लीवर का कुछ हिस्सा जुड़ा हुआ था। इनके पिता अंकुर गुप्ता और मां दीपिका गुप्ता बरेली के रहने वाले हैं। बताया जा रहा गर्भ के दौरान ही पता चल गया था की बच्चे जुड़े हुए हैं। बच्चों के जन्म के बाद 11 माह तक एम्स ने इनपर नजर रखी। 11 माह बाद सर्जरी हुई। 9 घंटे की सर्जरी के बाद दोनों बच्चों को अलग किया जा सका।

सफल सर्जरी के बाद माता -पिता खुश

मालूम हो , दिल्ली एम्स में दो जुड़वा बहनों की सफल सर्जरी के बाद माता- पिता बहुत खुश हैं। मिली जानकारी के अनुसार, 11 जून को सर्जरी से पहले रिद्धि सिद्धि की फोटो और उसके बाद जब सर्जरी हुई तो इसके बाद दोनों बहने अलग होने के बाद बिल्कुल अलग दिख रही हैं।

also read ; सावन में इस विधि -विधान से करे रुद्राभिषेक, महादेव पूरी करेंगे हर मनोकामना

 

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular