Thursday, May 30, 2024
Homeफूड एंड रेसिपीसर्दी खत्म होने से पहले जरूर खाए ये पंजाबी सब्जी, इन बीमारियों...

India News (इंडिया न्यूज़),Punjabi Chitt Recipe: पंजाब में सर्दी का मतलब कंबल, दस्ताने, अलाव और अच्छा खाना होता है। यह मौसम कई प्रकार के व्यंजन लेकर आता है जो स्वादिष्ट, गर्म और स्वास्थ्य के लिए अच्छे होते हैं। ऐसा ही एक पारंपरिक पंजाबी व्यंजन है, जो आमतौर पर सर्दियों के दौरान बनाया जाता है, ‘चित्त’। सीधे शब्दों में कहें तो, यह एक स्वादिष्ट अदरक-लहसुन की सब्जी है। जो दिखने में चटनी की तरह लगती है।

इन बीमारियों में कारगर ये ये सब्जी

शेफ गुंटास सेठी के मुताबिक, वायरल और मौसमी फ्लू से पीड़ित लोगों के लिए ‘चित्त’ सब्जी बढ़िया है। यदि आप इसे बनाकर खाते हैं और अपने परिवार को खिलाते है तो आपको सर्दी से राहत मिलेगी। सर्दी में होने वाले वायरस से आप बचे रहेंगे।

यहां है आसान रेसिपी

इस फेमस सब्जी को बनाने के लिए कुछ पीस अदरक के लें और कुछ पीस लहसुन के लें। दोनों को अच्छी तरह से धो लें। इसके बाद छोटे -छोटे टुकडों में काट कर रख ले। अब सब्जी बनाने के लिए कुछ मसाले लें । जैसे नमक , हल्दी, हरी मिर्च और कुछ गर्म मसालें।इसे बनाने के लिए सबसे पहले कड़ाही गर्म करने रख दें। इसमे एक चम्मच तेल डाले। तेल आप कोई सा भी इस्तेमाल कर सकते है। लेकिन एक चम्मच से ज्यादा आप तेल न डाले। उसके बाद इसमे गर्म मसाले एड करें। मसाले जब हल्के सुनहरे हो जाए इसमे टमाटर छोटे छोटे टुकड़ों में काट कर ड़ाले। दोनों को अच्छे से पकाए। उसके बाद इसमे कटे हुए लहसुन और अदरक के पीस डाले दोनों को अच्छें से पकाके के बाद प्लेट में सर्व करके परिवार और अपने दोस्तों को खिलाएं।

ये भी पढ़े:
SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular