Monday, May 20, 2024
HomeLifestyleFood: गर्मियों में ट्राई करें अलग-अलग तरह की लस्सी, मिलेगी ताजगी

Food: गर्मियों में ट्राई करें अलग-अलग तरह की लस्सी, मिलेगी ताजगी

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Food: दही की लस्सी गर्मियों में पीने के लिए बेहतरीन है, इसे पीने से संतुष्टि का एहसास होता है। लस्सी बनाने के कई तरीके हैं। कुछ लोग इसे पानी और मसालों के साथ मिलाकर तैयार करते हैं तो कुछ लोग चीनी की मदद से मीठी लस्सी तैयार करते हैं। बहरहाल, आज हम आपको कुछ अलग तरह की लस्सी रेसिपी के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें पीकर आप तरोताजा महसूस करेंगे। आइए जानते हैं 5 नई तरह की रेसिपी के बारे में।

अलग-अलग लस्सी की रेसिपी

बादाम लस्सी

बादाम की लस्सी पौष्टिक और बहुत स्वादिष्ट होती है। इसे दही में बारीक पिसे हुए बादाम के साथ मिलाकर तैयार किया जाता है। बादाम की लस्सी बनाने के लिए दही को बादाम के पेस्ट या बादाम के दूध के साथ मिलाया जाता है, जिसके साथ मीठा और ताज़ा पेय तैयार करने के लिए चीनी या शहद मिलाया जाता है। इस लस्सी की मलाईदार स्थिरता, इसका पोषण और स्वाद इसे गर्मियों के लिए एक स्वस्थ और ताज़ा पेय बनाता है।

नारियल लस्सी

दही को नारियल के दूध या कटे हुए नारियल के साथ मिलाकर लस्सी बनाई जाती है, जिसके परिणामस्वरूप एक मलाईदार और ताज़ा पेय बनता है। इसकी मलाईदार स्थिरता गर्मियों के महीनों के दौरान ताज़गी के लिए एक बढ़िया विकल्प है। इस ड्रिंक को रोजाना पीने से आप तरोताजा और स्वस्थ महसूस करेंगे।

केसर लस्सी

केसर लस्सी को दही में केसर के धागों के साथ मिलाकर तैयार किया जाता है। यह ड्रिंक ताजगी भरा अनुभव देता है। दही की ठंडी मलाई के साथ गर्म केसर गर्मियों में इंद्रियों को शांत करता है। केसर लस्सी बनाने में दही में केसर मिलाया जाता है, जिससे एक ऐसा पेय बनता है जो न केवल दिखने में आकर्षक होता है बल्कि स्वादिष्ट भी होता है। मिठास के लिए इसमें शहद या चीनी मिलाएं।

ये भी पढ़े: Crime: दिल्ली में किया था मर्डर, 15 साल बाद हुआ गिरफ्तार, जानें पूरा मामला

पुदीना लस्सी

पुदीने की लस्सी ठंडी पुदीने की ताजगी और मलाईदार समृद्धि का एक आनंददायक मिश्रण प्रदान करती है, जो एक बार पीने के बाद इसे लोगों का पसंदीदा बना देती है। ताजी पुदीने की पत्तियों के साथ दही मिलाकर तैयार की गई पुदीने की लस्सी एक जीवंत हरा रंग प्रदान करती है जो न केवल आंखों के लिए बल्कि स्वाद के लिए भी सुखद है। पुदीने की ठंडक दही की मलाईदार बनावट को पूरा करती है। लस्सी बनाने के लिए दही में स्वादिष्ट मसाले जैसे पुदीना, जीरा, काला नमक और पिसी हुई काली मिर्च मिला लें। इस ड्रिंक को आप दोपहर या शाम कभी भी पी सकते हैं।

जीरा लस्सी

जीरा लस्सी को भुने हुए जीरे के साथ मिलाकर चिकना दही तैयार कर लीजिये। जीरा लस्सी दही में भुने हुए जीरे को मिलाकर बनाई जाती है। अगर गर्मी के दिनों में आपके घर मेहमान आते हैं, तो उन्हें परोसने के लिए यह एक बेहतरीन पेय है।

ये भी पढ़े: Home Tips: ब्लेंडर में गलती से भी न डालें ये चीजें, अपनाएं ये टिप्स

 

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular