Saturday, July 6, 2024
HomeinternationlVladimir Putin: पुतिन के बारे में ऐसी बातें जो हैरान कर देंगी;...

India News(इंडिया न्यूज़),Vladimir Putin: राष्ट्रपति पुतिन ने लगभग 88% वोटो के साथ है रूस का चुनाव जीतकर सभी को चौंका दिया है। वे रूस मैं पांच बार चुनाव जीत चुके हैं। रूस के राष्ट्रपति वाला डेमिर पुतिन यूक्रेन पर हमला करने के बाद से खास सुर्खियों में बने हुए हैं। पुतिन के पास भी हिसाब दौलत है। जिसके कारण वह काफी आलीशान जीवन जीते हैं।

इतनी है पुतिन की मंथली इनकम

रूस के राष्ट्रपति ऑफिस क्रेमलिन की माने तो पुतिन लगभग 1.40 लाख की सैलरी कमाते हैं। जिसकी भारतीय रुपए में कीमत तकरीबन 1.5 करोड रुपए हो जाती है। हालांकि लोकप्रिय हस्तियों के नेटवर्क पर नजर रखने वाली वेबसाइट के हिसाब से अभी पुतिन की सालाना सैलरी 2.40 लाख यानी तकरीबन 1.80 लाख करोड रुपए है। इनके मुकाबले भारत के राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री की सैलरी काफी मामूली हो जाती है पूर्णिमा भारतीय राष्ट्रपति की सैलरी अभी 60 लख रुपए मानी जाती है तो प्रधानमंत्री की सैलरी 20 लख रुपए से भी काम है।

लग्जरियस लाइफस्टाइल के लिए चर्चा में रहते हैं राष्ट्रपति पुतिन

रूस के राष्ट्रपति पुतिन ने अपने लग्जरियस लाइफस्टाइल को लेकर हमेशा ही चर्चा में बने रहते हैं। उनके आलीशान सुपर याद के तो क्या ही खाने। जिसे देखकर हर कोई हैरान रह जाता है। खबरों की माने तो और उसके राष्ट्रपति तकरीबन 750 करोड रुपए गैस फुल नामक सुर्पच्चय है। इस रूसी नौसेना के लिए परमाणु पनडुब्बी बनाने वाली कंपनी से मार्च ने तैयार किया है और इंटीरियर एक्सटीरियर को एच2 यॉच डिजाइन ने बनाया है। इस सुपीरियर पर हेलीपैड, डायनिंग एरिया, कॉकटेल जैसी सुविधाएं उपलब्ध है। इसके सालार में दुनिया की सबसे शानदार वाइन की 400 बोतल रखी जाती है। यह कुछ समय जर्मनी में पर था, लेकिन हमले के बाद प्रतिबंध लगने की आशंका से यह पहले ही जर्मनी से रवाना हो गया।

ये भी पढ़े: http://Delhi Weather: दिल्ली में इस बार तबाही मचाएगी गर्मी, डरा देगी IMD की रिपोर्ट

रूस और भारत का खास रिश्ता

रूस और भारत के संबंध हमेशा मधुर रहे हैं। दोनों देशों के बीच हमेशा संबंध बराबर कर रहा है। रूस चाहते हैं कि भारत ऐसे ही हमेशा तरक्की की राह पर चलते रहे।

ये भी पढ़े: WPL 2024: फाइनल मुकाबले में DC और RCB के बीच होगी…

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular