Sunday, July 7, 2024
HomeAstrologyDiwali 2022 Vastu Tips: रात में ये चीजें सिरहाने रखने से हो...

Diwali 2022 Vastu Tips: दिवाली का त्योहार आने वाला है। इस दिन रात के समय लक्ष्मी मां का पूजन किया जाता है। ऐसे में अगर आप वास्तु शास्त्र के अनुसार कुछ बातों का ध्यान रखते हैं तो मां लक्ष्मी आपसे नाराज नहीं होंगी और आप पर अपनी कृपा दृष्टि बनाए रखेंगी। वास्तु की मानें तो यदि आप कुछ चीजों को अपने सिरहाने रखकर सोते हैं तो मां लक्ष्मी आपसे नाराज हो सकती हैं।

पर्स

दिवाली वाले दिन सोने से पहले अपने पर्स को तकिए के नीचे बिल्कुल भी नहीं रखना चाहिए। ऐसा करने से उस व्यक्ति के लालची होने का पता चलता है। पर्स को सिरहाने रखकर सोने से व्यक्ति के खर्चे बढ़ने लगते हैं और परिवार में आर्थिक तंगी का खतरा भी उतपन्न होता है।

पानी की बोतल

कई लोग रात में सोते समय पानी की बोतल को पास में रखकर सोते हैं। वास्तु शास्त्र की माने तो यह एक बहुत गलत आदत है। पानी का संबंध चंद्रमा से होता है। ऐसे में सिरहाने पानी रखकर सोने से व्यक्ति पर चंद्रमा का बुरा प्रभाव पड़ सकता है और इससे मानसिक तनाव और परेशानियां जीवन में आ सकती हैं।

दवाइयां

दवाइयों का सेवन करने वाले लोग अक्सर दवाओं को अपने सिरहाने रखकर सोते हैं, जिसे उन्हें सोते समय दवा खाना याद रहे। लेकिन वास्तु के अनुसार अगर आप दवाएं पास रखकर सोते हैं, तो यह दर्शाता है कि आपको दवाओं से बहुत लगाव है। जिसके चलते व्यक्ति यों से घिरा रहता है।  व्यक्ति का सारा धन, बिमारी के इलाज में ही खत्म हो जाता है और मां लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं।

किताबें, अखबार और मैगजीन

सोते समय कभी भी सिरहाने पर किताबें, अखबार या मैगजीन रखकर नहीं रखनी चाहिए। वास्तु की मानें तो अगर कोई व्यक्ति ऐसा करता है, तो वह सोते समय भी तनाव में रहता है। मां लक्ष्मी की कृपा बनाए रखने के लिए ऐसा बिल्कुल भी न करें।

लैपटॉप, फोन और स्मार्ट वाच

लगभग हर कोई आजकल लैपटॉप, फोन और स्मार्ट वाच आदि को अपने पास रखकर सोता है। अगर आपको भी ऐसा करने की आदत है तो इसे अभी से बदल लें। ऐसा करने से सेहत पर बुरा असर तो पड़ता ही है साथ ही मां लक्ष्मी भी आपसे नाराज हो जाती हैं।

ये भी पढ़ें: सबसे ज्यादा खरीदी जाती है इस रंग की कारें, जानें कौन-सा कलर खरीदने से बचें

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular