Monday, May 20, 2024
Homeकाम की बातअगर आप ट्रेन यात्रा करते हैं तो सेव कर लें ये नंबर,...

अगर आप ट्रेन यात्रा करते हैं तो सेव कर लें ये नंबर, मुसीबत में फंसे तो काम आएगा

India News(इंडिया न्यूज़), kam ki Khabar : भारतीय रेलवे में रोजाना लाखों-करोड़ों लोग यात्रा करते हैं। यकीनन आप भी रेलवे में सफर करते ही होंगे, आपको भी कभी ना कभी रेलवे में सफर के दौरान कोई समस्या जरूर आई होगी। अगर कोई समस्या आई है तो आज हम आपको बताएंगे कि उससे कैसे निपटे?

हम बताएँगे कि सफर के दौरान किसी से झगड़ा हो जाए या कोई और मुसीबत आ जाए तो आप कैसे मदद मांग सकते हैं या कहां अपनी शिकायत कर सकते हैं।

हर समस्या को लेकर कर सकते हैं शिकायत

क्या आपको मालूम है कि रेलवे में सफर के दौरान कोच में होने वाली परेशानी, चाहे साफ सफाई हो या खाने में कुछ गड़बड़ी हो, आप इसकी शिकायत कर सकते हैं । यही नहीं आपको शिकायत करने के लिए कहीं जाने की आवश्यकता भी नहीं है, बस आपको एक कॉल करनी है। क्योंकि भारतीय रेलवे ने इसके लिए टोल फ्री नंबर जारी किए हैं, जिस पर आसानी से आप अपनी शिकायत दर्ज करा सकते हैं।

इस नंबर पर करें शिकायत

मालूम हो, रेल यात्रा के दौरान किसी भी तरह की सहायता के लिए आप रेलवे द्वारा जारी हेल्पलाइन नंबर 139 पर फोन कर सकते हैं। बात दें, ये नंबर टोल फ्री है और इस पर आप अपनी शिकायत दर्ज करा सकते हैं।

जानकारी के लिए बता दें, रेलवे द्वारा जारी टोल फ्री नंबर 139 पर फोन करने पर आपको कई तरह की सुविधाएं मिलती हैं। इस पर अलग-अलग विकल्प हैं, जिनसे जुड़ी समस्या आप बता सकते हैं। इस नंबर पर आप कॉल के साथ-साथ मैसेज भी कर सकते हैं।

ये भी पढ़े:
SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular