Wednesday, July 3, 2024
HomeLifestyleHome Remedies For Skin Tightening: लटकती स्किन से चाहते है छुटकारा तो...

Home Remedies For Skin Tightening:

Home Remedies For Skin Tightening: दुनिया कि हर महिला का यह सपना होता है कि वह बाकियों से अलग दिखें, वह महिलाओं की भीड़ में सुंदर दिखे ताकि हर कोई उसकी तारीफ करें। लेकिन जैसे-जैसे उम्र बढ़ती है इस ख्वाहिश को बनाए रखना महिलाओं के लिए मुसीबत खड़ी कर देता है। दरअसल बढ़ती उम्र में त्वचा का ढीला पड़ जाना, उस पर झुरिया आना या महिलाओं की स्क्रीन की चमक खत्म कर देना यह सब महिलाओं को झेलना पड़ता है। आज आपको बता दें स्किन टाइटनिंग के कुछ नेचुरल उपाय जो आप घर पर कर सकते हैं।

स्किन टाइटिंग के लिए अपनाएं ये घरेलू नुस्खे

  • एवोकाडो का करें प्रयोग

स्किन पर एवोकाडो मास्क लगाएं। इससे स्किन टाइटनिंग में आपकी मदद मिल सकती है। बता दे एवोकाडो में ऐसे गुण मौजूद होते हैं जो कॉलेजन बढ़ाने में मदद करता है और स्किन में नमी जोड़ता है इससे स्किन टाइट होती है।

  • लगाएं एग व्हाइट मास्क

अंडे के सफेद भाग में एजिंग के प्रभाव को कम करने के गुण होते हैं। ऐसे में आप फेस मास्क के रूप में इसका इस्तेमाल करने से त्वचा को ढीला होने से बचाया जा सकता है।

  • बनाना मास्क का करें प्रयोग

बता दे बनाना मास्क से भी आपकी स्किन टाइट हो सकती है। केला एंटी एजिंग गुण से समृद्ध होता है। जो त्वचा पर पड़ने वाली झुर्रियों को धीमा कर सकता है।

  • खीरा और एलोवेरा लगाएं 

खीरा और एलोवेरा मिलाकर भी चेहरे पर लगाने से स्किन टाइट होती है। इसके लिए खीरे को कद्दूकस कर लें और इसमें थोड़ा एलोवेरा जेल मिला लें। इससे आपकी स्किन हाइड्रेट होगी, कॉलेजन बूस्ट होगा और स्किन टाइट होगी।

  • रोजमेरी ऑयल लगाएं

स्किन टाइट करने के घरेलू उपाय के लिस्ट में रोजमेरी ऑयल का नाम सबसे ऊपर आता है। रोजमेरी ऑयल में मौजूद एंटीऑक्सीडेंट गुण त्वचा की बढ़ती उम्र के प्रभाव को धीमा करने में मददगार साबित हो सकती हैं।

  • बादाम का तेल लगाएं

ढीले स्किन को टाइट करने के लिए आप बादाम का तेल भी इस्तेमाल कर सकते हैं। दरअसल बादाम के तेल में मौजूद इमोलिएंट और स्केलेरोसेंट जैसे प्रभाव त्वचा की कोशिकाओं को पुनर्जीवित कर सकते हैं और त्वचा की रंगत को निखारने में भी मदद कर सकते हैं।

 

ये भी पढ़े: महिलाओं के लिए केंद्र सरकार लाई नई योजना, जानिए इससे क्या-क्या मिलेगा लाभ 

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular