Tuesday, July 9, 2024
HomeLifestyleRemedies For Anti Aging: बढ़ती उम्र के बाद भी छुपाना चाहते है...

Remedies For Anti Aging:

Remedies For Anti Aging: हर इंसान को एक न एक दिन बुढ़ापे की सीढ़ी से गुजरना पड़ता है। बता दे एजिंग एक नैचुरल प्रोसेस जिससे कोई नहीं बच सकता है। जैसे जैसे उम्र बढ़ती है तो वह सबसे पहले चेहरे पर नजर आने लगती हैं। दरअसल फाइनलाइंस, झुर्रियां और रिंकल्स आना महिलाओं को पसंद नहीं आता है। जिसके लिए महिलाएं ब्यूटी ट्रीटमेंट लेती हैं। पर इससे बचने के लिए आप कुछ परखे घरेलू नुस्खे इस्तेमाल कर सकती हैं, जो ब्यूटी ट्रीटमेंट से ज्यादा कारगर साबित हुए है।

ऐसे एंजिंग साइंस को छिपाएं
चंदन का करें प्रयोग

बता दे चंदन में एंटीऑक्सीडेंट पाया जाता हैं जो त्वचा की कोशिकाओं को स्वस्थ रखते हैं। ये त्वचा को नमी प्रदान करता है, जिससे त्वचा में जान आ जाती है। चंदन आपकी त्वचा को फ्री रेडिकल्स के साथ फाइन लाइंस और झुर्रियों से भी बचाता है। बता दे चंदन से स्किन में इलास्टिसिटी बनी रहती जिससे स्किन ढीली नहीं होती है। चंदन और संतरे का फेस पैक बना कर लगाएं इससे काफी अच्छे रिजल्ट मिलेंगे।

मुल्तानी मिट्टी का करें यूज

आपको बता दे मुलतानी मिट्टी में भी एंटी एजिंग गुण पाया जाता हैं। यह भी त्वचा की झुर्रियां और फाइन लाइन कम करता है। मुल्तानी मिट्टी को अंडे और थोड़े दही के साथ मिलाकर चेहरे पर लगाने से स्किन में कसावट आती है। इस पैक को चेहरे पर 2 घंटे तक लगा कर रहने दें, इससे काफी अच्छा रिजल्ट मिलेगा।

दूध का करें प्रयोग

आपको बता दे कच्चा दूध भी आपकी एजिंग के साइंस को छुपा सकता हैं। बता दे दूध में विटामिन ए की मात्रा पाई जाती है जो आपके स्किन के लिए फायदेमंद होता है। दरअसल दूध में रेटीनॉल और विटामिन डी मौजूद होता है जो एंटी एजिंग गुण है।

हल्दी और नींब का करें प्रयोग

आपको बता दे नींबू में विटामिन सी की भरपूर मात्रा पाई जाती है जिससे त्वचा में चमक आती है, वहीं अगर आप इसमें हल्दी मिला कर लगाती हैं तो ये एंटी एंजिंग फेस पैक बन जाता है, क्यों कि हल्दी में एंटी एजिंग गुण होते हैं, जो स्किन पर उम्र के साथ बढ़ने वाले रिंक्लस को कम करता है।

 

ये भी पढ़े: दिल्ली हाई कोर्ट ने सुनाई अनोखी सजा, ‘पेड़ लगा कर 10 साल तक देखभाल करो’

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular