Monday, June 3, 2024
HomeनेशनलBreaking: 12 जून को बिहार में विपक्षी दलों की बड़ी बैठक, सीएम...

India News(इंडिया न्यूज), meeting of opposition parties: 2024 के आम चुनावों के लिए एक संयुक्त रणनीति पर चर्चा करने के लिए विपक्षी दल 12 जून को पटना में बैठक करेंगे। सम्मेलन में समान विचारधारा वाले 18 से अधिक विपक्षी दल भाग लेंगे। हालांकि, विपक्षी दल के एक वरिष्ठ नेता ने मीडिया से बातचीत में कहा कि यह एक “तैयारी बैठक” है। उन्होंने कहा, “विपक्षी दलों की मुख्य बैठक बाद में होगी।”

बैठक की तारीख पर निर्णय तब आया जब 20 विपक्षी दलों ने एकजुट होकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा आज नई संसद के उद्घाटन का बहिष्कार किया।

पार्टियों ने सरकार पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू की उपेक्षा करने का आरोप लगाते हुए कहा कि देश की प्रथम नागरिक के रूप में, उन्हें उद्घाटन समारोह का सही नेतृत्व करना चाहिए था।

इससे पहले, कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे ने ट्वीट किया। उन्होंने लिखा,” वह (राष्ट्रपति) अकेले ही सरकार, विपक्ष और प्रत्येक नागरिक का समान रूप से प्रतिनिधित्व करती हैं। वह भारत की प्रथम नागरिक हैं। उनके द्वारा नए संसद भवन का उद्घाटन लोकतांत्रिक मूल्यों और संवैधानिक मर्यादा के प्रति सरकार की प्रतिबद्धता का प्रतीक होगा।”

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार – जो 2024 के आम चुनावों से पहले विपक्षी एकता को प्रभावशाली बनाने के लिए कार्य कर रहे हैं। उन्होंने गत दिनो दिल्ली में कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी से मुलाकात की। बिहार सीएम इसके बाद अन्य विपक्षी नेताओं से मिले, जिनमें पश्चिम बंगाल सीएम ममता बनर्जी, एनसीपी प्रमुख शरद पवार, दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल और सपा प्रमुख अखिलेश यादव थे।

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular