Sunday, May 26, 2024
HomeDelhiFood Fest: दिल्ली की गलियों में गूंज रहे पंजाबी स्वाद, लिस्ट में...

Food Fest: दिल्ली की गलियों में गूंज रहे पंजाबी स्वाद, लिस्ट में ये नाम शामिल

India News(इंडिया न्यूज़), Food Fest: दिल्ली अपने कई चीजों के लिए फेमस है। दिल्ली में आपको वह हर चीज मिल जाएगी जो सबके लाइफ में जरूरी होती है। दिल्ली घुमने के लिए, खाने के लिए, जौब के लिए और भी कई चीजों के लिए फेमस है। अगर दिल्ली में खाने की बात करें तो दिल्ली के कई जगहों पर आपको टेस्टी खाना मिल जाएगा। दिल्ली में कई तरह के पंजाबी खाना भी मिल जाएगा। आइए आज आपको बताते है दिल्ली में चलने वाली फूड फेस्टिवल के बारे में जिसका नाम सुनकर आपका भी जाने का मन तो जरूर करेगा।

दिल्ली में आयोजित की जाएगी फूड फेस्टिवल

दिल्ली की गलियों में पंजाबी स्वाद गूंज रहे हैं। यह फूड फेस्टिवल राष्ट्रीय स्तर पर प्रामाणिक पंजाबी व्यंजनों और मसालों का उत्सव है। फूड फेस्टिवल में आपको मदहोश करने के लिए अमृतसरी खाने की एक पूरी श्रृंखला तैयार है। यहां आप लाजवाब स्वाद और बनावट वाले चटपटे ‘पैटी-कुचला’ और ‘न्यूट्री-कुलचा’ का स्वाद ले सकते हैं। भोजन के शौकीनों ने स्थानीय भोजन के इस अद्भुत उत्सव की सराहना की है। आप भी पाइरेट्स ऑफ ग्रिल, वसंत कुंज में इन स्वादिष्ट पंजाबी व्यंजनों को आज़मा सकते हैं।

स्वादिष्ट शाकाहारी और गैर-शाकाहारी व्यंजन

‘सरदार जी का माखन मार्के रोस्टेड चिकन’, चिकन सूप रंजीत नगर दा और ‘लाहोरी तवा मटन सीख’ ने खाने के शौकीनों को स्वादिष्ट व्यंजनों की अविश्वसनीय दुनिया में आकर्षित किया है, जबकि ‘पनीर पकोड़ा पटियालवी’ ‘ढाबा’ स्टाइल कढ़ाई पनीर’, ‘अमृतसारी वाडियान पुलाव’, शाकाहारियों के लिए भी बेहद खास अनुभव हैं। इस सहज उत्सव पर, एक रेस्तरां के मालिक इंद्रजीत बंगा कहते हैं, ‘सुगंध से लेकर मसालों और व्यंजनों तक, वे सभी गोल्डन सिटी की पुरानी गलियों से दिल्ली में आपके स्वाद को बढ़ाने के लिए आ रहे हैं।

मीठे पकवान

इसके अलावा, मीठे व्यंजनों का खाने के शौकीनों ने गर्मजोशी से स्वागत किया है। प्रसिद्ध ‘किंग कुल्फी’ से लेकर गुड़ साड्डा हलवा ऐप जी दा’ और ‘फिरनी ज्ञानी दी’ तक, मीठे व्यंजन वास्तव में अपने खुले दिल के व्यंजनों से आपको आकर्षित करेंगे।

ये भी पढ़े:
SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular