Friday, July 5, 2024
HomeCrimeपहलवानों के आरोप पर पुलिस का जवाब, 'पांच जवान जख्मी', शराब पीने...

प्रदर्शनकारियों के खिलाफ पुलिस कर्मियों की ओर से कोई बल प्रयोग नहीं किया गया. जहां तक एक प्रदर्शनकारी को चोट आने का सवाल है, वह चिकित्सीय सलाह न मानते हुए अस्पताल से चला गया और उसने अभी तक पुलिस को बयान नहीं दिया है.

INDIA NEWS: बीते 23 अप्रैल से पहलवानों का धरना प्रदर्शन जंतर-मंतर पर जारी है. देर रात पहलवान और दिल्ली पुलिस के बीच झड़प हो गई. कुछ पहलवानों के घायल होने की खबर है. खिलाड़ियों ने दिल्ली पुलिस पर नशे की हालत में मारपीट का आरोप लगाया. इस दौरान गीता फोगाट के भाई दुष्यंत फोगाट का सिर फूट गया. गीता ने इस घटना के बारे में सोशल मीडिया पर भी जानकारी दी.

पुलिस ने कहा ऐसा-

खबरों के मुताबिक, दिल्ली पुलिस ने यह भी दावा किया है कि बुधवार रात जंतर-मंतर पर कोई पुलिसकर्मी शराब के नशे में नहीं था. पुलिस की ओर से कहा गया कि मौके पर पर्याप्त संख्या में महिला पुलिसकर्मी भी तैनात थीं. पुलिस के तरफ से आगे कहा गया प्रदर्शनकारी पहलवानों के खिलाफ कोई बल प्रयोग नहीं किया गया. दूसरी ओर पहलवानों ने आरोप लगाया है कि पुलिस ने उनके साथ मारपीट की और कुछ एक रेसलर्स के सिर पर चोटें आईं.

डीसीपी ने किया ट्वीट-

इस पुरे मामले पर डीसीपी के आधिकारिक हैंडल से ट्वीट किया गया, ”मेडिकल जांच में कोई पुलिसकर्मी नशे में नहीं पाया गया. हाथापाई के दौरान पांच पुलिस कर्मियों को चोटें आईं. प्रदर्शनकारियों के खिलाफ पुलिस कर्मियों की ओर से कोई बल प्रयोग नहीं किया गया. जहां तक एक प्रदर्शनकारी को चोट आने का सवाल है, वह चिकित्सीय सलाह न मानते हुए अस्पताल से चला गया और उसने अभी तक पुलिस को बयान नहीं दिया है.”

 

यह भी पढ़ें- डीयू स्टूडेंटस पर पुलिस की कार्रवाई से नाराज हुए शरद पवार, अमित से की मांग…

गौरतलब है कि पहलवानों ने भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए हैं। पीड़ित सात महिला पहलवान समेत दर्जनों पहलवान कथित यौन उत्पीड़न और डराने-धमकाने के आरोप में उत्तर प्रदेश के बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ आपराधिक कार्रवाई की मांग कर रहे हैं

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular