Sunday, May 26, 2024
HomeCrimeElvish Yadav: एल्विश पर एक बार फिर से गिरफ्तारी की लटकी तलवार,...

Elvish Yadav: एल्विश पर एक बार फिर से गिरफ्तारी की लटकी तलवार, केस में ED का ऐक्शन शुरू

India News Delhi(इंडिया न्यूज़), Elvish Yadav: एनफार्समेंट डायरेक्टोरेट (ED) ने एल्विश यादव केस में कार्रवाई शुरू की है। इस केस में, पेशे से एक पीएफए सदस्य गौरव गुप्ता को नोटिस भेजकर बयान दर्ज करने के लिए बुलाया गया है। ED ने केस पर रिसर्च किया है कि एल्विश पर रेव पार्टियां आयोजित करने और उसमें सांपों का जहर सप्लाई करने का आरोप लगाया गया है। गौरव को 14 मई को ईडी द्वारा लखनऊ बुलाया गया है।

Elvish Yadav: ED लेगी गौरव गुप्ता का बयान

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने यूट्यूबर एल्विश यादव के खिलाफ कार्रवाई की तैयारी शुरू कर दी है। एल्विश पर रेव पार्टियां आयोजित करने और उसमें सांपों का जहर सप्लाई करने का आरोप लगाया जा रहा है। ईडी ने इस मामले में केस दर्ज कराने वाले पीएफए सदस्य गौरव गुप्ता को नोटिस भेजा है। गौरव को 14 मई को ईडी के लखनऊ स्थित जोनल कार्यालय पर बुलाया गया है, जहां उनके बयान दर्ज किए जाएंगे और केस से जुड़े साक्ष्य लिए जाएंगे।

गौरव गुप्ता ने ED के नोटिस की पुष्टि की है। हम आपको बता दें कि बीते दिनों, ED ने एल्विश यादव के खिलाफ केस दर्ज किया था और इस मामले में विभिन्न पहलुओं पर जांच करने की बात कही थी।

जानिए क्या था पूरा मामला

भाजपा सांसद मेनका गांधी की संस्था पीपुल फॉर एनिमल्स के पदाधिकारी गौरव गुप्ता ने बीते साल 3 नवंबर को नोएडा के थाने में एल्विश यादव और पांच संपेरों के खिलाफ केस दर्ज कराया था। इसके बाद नोएडा सेक्टर-49 थाना पुलिस ने नौ सांपों और 20 एमएल सांपों के जहर के साथ पांच सपेरों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। पकड़े गए आरोपियों के खिलाफ वन्य जीव संरक्षण अधिनियम के तहत केस दर्ज हुआ था। कुछ समय पहले ही इसी मामले में नोएडा पुलिस ने एल्विश और उसके साथियों को पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया था। हालांकि, बाद में तीनों को जमानत मिल गई थी।

Elvish Yadav: अब ED करेगी सख्त करवाई

पुलिस द्वारा इस मामले में करीब 1200 पन्नों का आरोप पत्र कोर्ट में दाखिल कर दिया गया है। अब, ईडी इस मामले में बड़ी कार्रवाई की तैयारी में है। पिछले दिनों ईडी मुख्यालय ने एल्विश यादव के खिलाफ प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (पीएमएलए) के तहत केस दर्ज किया था। इसकी जांच ईडी के लखनऊ स्थित जोनल कार्यालय द्वारा की जा रही है। एल्विश पर एक बार फिर से गिरफ्तारी की तलवार लटकी हुई है। इस संबंध में हालांकि नोएडा पुलिस के अधिकारियों ने किसी भी प्रकार की टिप्पणी करने से इनकार किया है।

Read More:

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular