Monday, May 20, 2024
Homeट्रेंडिंग न्यूज़Alaska एयरलाइंस का बड़ा फैसला, फ्लाइट 1282 की घटना के बाद सभी...

Alaska एयरलाइंस का बड़ा फैसला, फ्लाइट 1282 की घटना के बाद सभी बोइंग 737-9 एयरबसों को उड़ान से रोका

India News (इंडिया न्यूज़),Alaska Airlines: अलास्का एयरलाइंस ने बोइंग 737-9 सीरीज के सभी 65 विमानों की उड़ान पर रोक लगा दी है। बता दें,अलास्का एयरलाइंस ने यह कदम उस घटना के बाद उठाया है, जिसमें बोइंग 737-9 सीरीज के एक विमान की खिड़की और मुख्य भाग का कुछ हिस्सा हवा में उड़ गया था। बताया जा रहा हादसे के समय विमान 16000 फुट की ऊंचाई पर उड़ान भर रहा था। इस घटना के बाद विमान को ओरेगन के पोर्टलैंड हवाई अड्डे पर आपातकालीन लैंडिंग कराई गई थी।

वहीँ, इस घटना पर कंपनी की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि विमान सुरक्षित लैंडिंग की है और विमान सभी 174 यात्री और चालक दल के छह सदस्य पूरी तरह से सुरक्षित हैं।

अलास्का एयरलाइंस के अधिकारी ने कहा

अलास्का एयरलाइंस के मुख्य कार्यपालक अधिकारी बेन मिनीकुची ने एक बयान में कहा, “उड़ान संख्या 1282 में हुई इस घटना के बाद हमने एहतियात के तौर पर बोइंग 737-9 सीरीज के 65 विमानों के उड़ान भरने पर अस्थायी रोक लगा दी है।”इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हरेक विमान की पूरी जांच-परख और व्यापक रखरखाव किया जाएगा और फिर उन्हें वापस परिचालन में लाया जाएगा। उन्होंने यह काम कुछ दिनों में पूरा हो जाने की उम्मीद जताई।

डीजीसीए ने दिए ये आदेश

वहीँ, नागरिक उड्डयन नियामक नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (DGCA) ने सभी भारतीय हवाई ऑपरेटरों को वर्तमान में अपने बेड़े के हिस्से के रूप में संचालित सभी बोइंग 737-8 मैक्स विमानों पर आपातकालीन निकास का एक बार निरीक्षण करने का निर्देश दिया है। डीजीसीए ने शुक्रवार को अलास्का एयरलाइन की एक उड़ान का एक दरवाज़ा हवा में खुल जाने के बाद आपातकालीन लैंडिंग के बाद शनिवार को एयरलाइंस से अपने बेड़े के सभी बोइंग 737-8 विमानों का एक बार निरीक्षण करने के लिए कहा है।

इसे भी पढ़े:

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular