Thursday, May 16, 2024
Homeट्रेंडिंग न्यूज़कोविड के नए वेरिएंट JN.1 को लेकर घबराने की जरुरत नहीं, AIIMS...

कोविड के नए वेरिएंट JN.1 को लेकर घबराने की जरुरत नहीं, AIIMS के डॉक्टर ने बताया

India News (इंडिया न्यूज),Covid-19 New Variant: कोरोना के नए वेरिएंट JN.1 के मामलों में लगातार बढ़ोतरी के बाद दिल्ली एम्स के एक डॉक्टर ने इससे घबराने के बजाय सतर्क रहने की सलाह दी है। बता दें, एम्स के डॉक्टर नीरज निश्चल ने कहा, “देश के कई राज्यों में लोग कोविड के नए वेरिएंट से संक्रमित हो रहे हैं। मरीजों में इसका संक्रमण बहुत कम है, इसलिए इससे घबराने की जरूरत नहीं है।”

डेल्टा वेरिएंट की तरह JN.1 खतरनाक नहीं

ANI की रिपोर्ट के अनुसार, एम्स में मेडिसिन विभाग के प्रोफेसर निश्चल ने आगे यह भी कहा कि, “हम लगातार कहते आ रहे हैं कि कोरोना की इस प्रकार की लहरें आती -जाती रहेंगी। यहां तक कि पहली और दूसरी लहर के दौरान भी हमने भविष्यवाणी की थी कि एक समय आएगा, जब यह वायरस अधिक संक्रामक हो जाएगा, लेकिन साथ ही मृत्यु दर कम हो जाएगी। उन्होंने यह भी बताया है कि लोग बीमार तो पड़ रहे हैं, हालाँकि, उन्हें ज्यादा समस्याएं नहीं हो रही, जैसा पहले डेल्टा वेरिएंट में होता था।”

आगे भी बढ़ सकते हैं मामले

डॉक्टर निश्चल ने आगे कहा, “इस मौसम में सामान्य सर्दी और फ्लू के ज्यादा मरीज देखे जाते हैं। इसलिए यह एक प्रकार का नार्मल संक्रमण भी होता है। पहले की भांति अस्पताल में मरीजों के भर्ती होने की संख्या नहीं बढ़ रही है और न ही उन्हें ऑक्सीजन की जरूरत पड़ रही है। इसलिए घबराने की बिल्कुल भी आवश्यकता नहीं है। हम तैयार हैं, क्योंकि भविष्य में और भी मामले और बढ़ सकते हैं।”

ALSO READ ; UP-बिहार के लोगों को लेकर DMK के दयानिधि मारन का शर्मनाक बयान, BJP ने नीतीश को घेरा

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular