Sunday, July 7, 2024
HomeCrime'मूसेवाला की तरह मुझे भी मार डालेंगे', एल्विश यादव केस में शिकायतकर्ता...

'मूसेवाला की तरह मुझे भी मार डालेंगे', एल्विश यादव केस में शिकायतकर्ता को हत्या का डर

India News (इंडिया न्यूज़)Delhi, Elvish yadav : यूट्यूबर एल्विश यादव और राहुल यादव उर्फ फाजिलपुरिया के गाने के वीडियो में दुर्लभ प्रजाति के सांपों के इस्तेमाल के मामले में मंगलवार को शिकायतकर्ता पीपुल्स फॉर एनिमल्स (पीएफए) संस्था के पदाधिकारी सौरभ गुप्ता ने कोर्ट को पत्र भेजा। इसमें सौरभ ने कहा कि उन्हें अंतरराष्ट्रीय वन्यजीव गिरोह से धमकियां मिल रही हैं।

सौरभ ने पत्र में आगे लिखा है कि उन्हें डर है कि पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला और इनेलो प्रदेश अध्यक्ष नफे सिंह राठी की तरह उन पर भी हमला हो सकता है। ऐसे में तारीख बढ़ाई जानी चाहिए ताकि पुलिस उनकी सुरक्षा सुनिश्चित कर सके. मंगलवार को सुनवाई के दौरान एल्विश यादव की ओर से उनके वकील कोर्ट में पेश हुए। मामले की सुनवाई करते हुए जस्टिस मनोज राणा की अदालत ने अगली तारीख 28 मार्च तय की। मंगलवार को जांच की स्टेटस रिपोर्ट कोर्ट को सौंपी जानी थी।

फाजिलपुरिया वाले गाने में सांपों का इस्तेमाल किया गया था

साल 2023 में सिंगर फाजिलपुरिया और एल्विश यादव का गाना 32 बोर लॉन्च हुआ था, जिसमें सांपों का इस्तेमाल किया गया था। पूरे गाने में दस से अधिक सांपों का इस्तेमाल किया गया था, जिनमें से कुछ दुर्लभ प्रजाति के थे। इसका विरोध करते हुए पीएफए की ओर से गुरुग्राम पुलिस को शिकायत दी गई।

शिकायतकर्ता ने गंभीर आरोप लगाए

सौरभ गुप्ता की ओर से दी गई शिकायत में कहा गया कि फाजिलपुरिया और एल्विश यादव ने गाने में सांपों का इस्तेमाल कमर्शियल तरीके से किया है। वीडियो शूट करने की अनुमति एनिमल वेलफेयर बोर्ड और प्रशासन से नहीं ली गई और न ही वन विभाग को इसकी जानकारी दी गई। जब गुरुग्राम पुलिस ने शिकायत दर्ज नहीं की तो सौरभ गुप्ता ने अदालत का दरवाजा खटखटाया था।

चीफ जस्टिस, सेशन जज और कमिश्नर को पत्र भेजा

पीएफए अधिकारी सौरभ गुप्ता ने पंजाब एवं हरियाणा उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश, गुरुग्राम के जिला एवं सत्र न्यायाधीश सूर्य प्रताप सिंह और गुरुग्राम पुलिस आयुक्त को पत्र भेजा है। पत्र में सौरभ गुप्ता ने लिखा कि उन्हें सोशल मीडिया पर लगातार जान से मारने की धमकियां मिल रही हैं। उन पर शिकायत वापस लेने का दबाव बनाया जा रहा है। उन्होंने इसकी शिकायत गाजियाबाद के नंदग्राम थाने में भी दी थी। जो लोग उन्हें धमकी दे रहे हैं वे आपराधिक प्रवृत्ति के हैं। ऐसे में उन्हें सुरक्षा मुहैया करायी जानी चाहिए।

ये भी पढ़े:
SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular