Tuesday, July 9, 2024
Homeट्रेंडिंग न्यूज़Travel Tips: यहां मनाएं अपना न्यू ईयर, इन खूबसूरत जगहों को करें एक्सप्लोर

Travel Tips: यहां मनाएं अपना न्यू ईयर, इन खूबसूरत जगहों को करें एक्सप्लोर

India News(इंडिया न्यूज़), Travel Tips: नए साल पर लोग ज्यादातर हरी-भरी पहाड़ी घाटियों में जाते हैं और इस समय मनाली-कुल्लू में अच्छी भीड़ देखने को मिलती है। इस बार नए साल पर मनाली की बजाय उसके आसपास किसी ऑफबीट डेस्टिनेशन पर घूमने का प्लान बनाएं, जो हमेशा यादगार रहेगा।

लोगो की पहली पसंद मनाली (Travel Tips)

कुल्लू-मनाली एक ऐसी जगह है जहां मौसमी समय में काफी भीड़ होती है और नए साल का जश्न मनाने के लिए भी बड़ी संख्या में लोग यहां आते हैं। इसलिए इस बार मनाली की बजाय यहां से कुछ ही किलोमीटर दूर स्थित कुछ खूबसूरत हरी-भरी जगहों पर जाएं।

हमता गांव

मनाली से महज 12 किलोमीटर दूर स्थित एक छोटे से गांव हमता की खूबसूरती देखने लायक है। यहां बने खूबसूरत लकड़ी के घरों को देखकर आपका दिल खुश हो जाएगा। खूबसूरत वादियों वाली इस हरी-भरी, शांतिपूर्ण जगह पर नए साल का जश्न मनाना एक खूबसूरत एहसास होगा।

वशिष्ठ  नगर

वशिष्ठ कुल्लू मनाली से लगभग 19 किलोमीटर की दूरी पर स्थित एक छोटा सा शहर है। यहां आप प्रकृति की गोद में शांति से नए साल का जश्न मना सकते हैं। यहां की प्राकृतिक खूबसूरती आपके जेहन में हमेशा बनी रहेगी। यहां कई प्राचीन मंदिर हैं।

जीभी

मनाली से करीब 100 किलोमीटर की दूरी पर स्थित जिभी में भी आप अपना नया साल मना सकते हैं। यहां पहुंचने के लिए आपको कुल्लू-मनाली से टैक्सी और बसें मिल सकती हैं। यहां आकर आपको थाईलैंड जैसा अहसास होगा। यहां नदी के बीच में बनी दो बड़ी चट्टानें आकर्षण का केंद्र हैं। यह जगह एक बेहतरीन पर्यटन स्थल है।

मलाणा गांव

मलाणा गांव मनाली से लगभग 200 किलोमीटर की दूरी पर हिमालय की चोटियों के बीच स्थित है। अगर आप यहां नया साल मनाएंगे तो यह आपके लिए जिंदगी भर यादगार रहेगा। चारों तरफ बर्फीले पहाड़ और खूबसूरत मंदिर आपका मन खुश कर देंगे। यहां पहुंचने के लिए आप चंडीगढ़, हरिद्वार और ऋषिकेश से बस ले सकते हैं। पगडंडियों के जरिए गांव तक पहुंचा जा सकता है।

इसे भी पढ़े:

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular