Monday, May 20, 2024
HomeDelhiWrestlers Protest: पहलवानों से मिलने पहुंचे राहुल गांधी, सीखा पहलवानी के दांव-पेंच

Wrestlers Protest: पहलवानों से मिलने पहुंचे राहुल गांधी, सीखा पहलवानी के दांव-पेंच

India News(इंडिया न्यूज़), Wrestlers Protest: महिला पहलवान लगातार भारतीय कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रही हैं। उनका कहना है कि यौन शोषण के आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। इस बीच राहुल गांधी पहलवानों से मिलने दीपक पूनिया के गांव पहुंचे हैं।
पहलवानों से मिलने हरियाणा पहुंचे राहुल गांधी

महिला पहलवान लगातार भारतीय कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रही हैं। साक्षी मलिक ने कुश्ती छोड़ने का फैसला किया, बजरंग पुनिया ने पीएम आवास के सामने अपना पद्मश्री छोड़ा और विनेश फोगाट ने अपना अर्जुन पुरस्कार और मेजर ध्यानचंद खेल पुरस्कार छोड़ने की घोषणा की। इस बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी हरियाणा के पहलवान दीपक पूनिया के गांव पहलवानों से मिलने पहुंचे हैं। इस दौरान कांग्रेस नेता के साथ बजरंग पुनिया भी मौजूद रहे। छारा गांव पहलवान दीपक पुनिया का गांव है, जो झज्जर जिले में आता है। आपको बता दें कि दीपक और बजरंग पुनिया ने अपनी कुश्ती की शुरुआत इसी वीरेंद्र अखाड़े से की थी।

अखाड़े में कुश्ती के गुर सीखे (Wrestlers Protest)

इस दौरान राहुल पहलवानों के अखाड़े में पहुंचे और उनकी एक्सरसाइज और उनके करियर में आ रही दिक्कतों के बारे में जाना। राहुल के दौरे के दौरान उनके साथ बजरंग पुनिया भी नजर आए, जो कुश्ती संघ के खिलाफ चल रहे विरोध प्रदर्शन के प्रमुख चेहरों में से एक हैं। पहलवान बजरंग पुनिया ने कहा, राहुल गांधी यहां पहलवानों की दिनचर्या देखने आए थे कि उनका जीवन कैसा है। इस दौरान उन्होंने एक्सरसाइज भी की।

सुबह सुबह खाई बाजरे की रोटी

राहुल गांधी सुबह करीब 6.15 बजे पहुंचे थे। यहां उन्होंने देखा कि पहलवान किस तरह व्यायाम करते हैं। उन्होंने पहलवानों के साथ अभ्यास भी किया और उनसे दांव भी सीखे और सीखा कि कुश्ती में अंक कैसे मिलते हैं। राहुल ने सुबह-सुबह बाजरे की रोटी और हरी सब्जियां खाईं। बजरंग ने बताया कि उसने मुझसे ही कुश्ती लड़ी थी।

इसे भी पढ़े:

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular