Monday, May 20, 2024
Homeकाम की बातValentine's Day 2024: वैलेंटाइन डे पर पार्टनर को भूलकर भी न दें...

Valentine's Day 2024: वैलेंटाइन डे पर पार्टनर को भूलकर भी न दें ये गिफ्ट, फटाफट देखें लिस्ट

India News(इंडिया न्यूज़), Valentine’s Day 2024: वैलेंटाइन डे हर साल 14 फरवरी को मनाया जाता है। प्यार करने वालों के लिए यह दिन बेहद खास होता है। इस दिन लोग अपने प्रेमी या प्रेमिका से अपने प्यार का इजहार करते हैं। इस दिन को यादगार बनाने के लिए हर कोई कुछ खास करना चाहता है। वैलेंटाइन डे पर कुछ लोग अपने पार्टनर को तोहफे भी देते हैं, लेकिन कई बार लोग जाने-अनजाने में ऐसे तोहफे चुन लेते हैं जिन्हें वास्तु शास्त्र के साथ-साथ ज्योतिष शास्त्र में भी शुभ नहीं माना जाता है। कहा जाता है कि ऐसे तोहफे रिश्ते में कड़वाहट ला सकते हैं। आइए जानते हैं वास्तु के अनुसार पार्टनर को किस तरह का गिफ्ट नहीं देना चाहिए।

रूमाल और कलम (Valentine’s Day 2024)

वास्तु शास्त्र के अनुसार कभी भी उपहार में रूमाल और पेन नहीं देना चाहिए। अगर आप अपने काम से जुड़ी कोई वस्तु उपहार में देते हैं तो आपको बिजनेस में नुकसान उठाना पड़ सकता है। साथ ही रिश्तों में भी कड़वाहट बनी रहती है।

काले रंग के गिफ्ट

हिंदू धर्म में काले रंग को शुभ नहीं माना जाता है इसलिए कभी भी किसी को काले कपड़े उपहार में नहीं देने चाहिए। अगर किसी ने आपको इस रंग के कपड़े गिफ्ट किए हैं तो इससे आपको परेशानी हो सकती है।

जूते

भूलकर भी अपने पार्टनर को जूते गिफ्ट न करें। वास्तु शास्त्र के अनुसार कहा जाता है कि जूते अलगाव का प्रतीक होते हैं। ऐसे में जूते गिफ्ट करने से आपको अलगाव का सामना करना पड़ सकता है।

घड़ी

अक्सर लोग घड़ी गिफ्ट करना अच्छा विकल्प मानते हैं, लेकिन वास्तु के अनुसार घड़ी गिफ्ट करना सही नहीं है। ऐसा करने से व्यक्ति के जीवन में प्रगति रुक ​​जाती है।

परफ्यूम

अपने पार्टनर को परफ्यूम, वाइन या जूस जैसी चीजें तोहफे में देने से बचें। वास्तु के अनुसार ऐसा करने से रिश्तों में दूरियां आने लगती हैं।

ये भी पढ़े:
SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular