Tuesday, May 21, 2024
Homeट्रेंडिंग न्यूज़World Health Day: बॉलीवुड सेलेब्स ने बताए अपने फिटनेस सीक्रेट्स, ऐसे रखें...

World Health Day: बॉलीवुड सेलेब्स ने बताए अपने फिटनेस सीक्रेट्स, ऐसे रखें खुद को फिट

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), World Health Day: आज 7 अप्रैल को पूरी दुनिया में वर्ल्ड हेल्थ डे मनाया जा रहा है। बॉलीवुड के कई अभिनेता और अभिनेत्रियां हैं जो अपनी फिटनेस को लेकर काफी सतर्क रहते हैं। इतना ही नहीं, ये सभी अभिनेता फिटनेस और स्वास्थ्य के प्रति अपने समर्पण से लाखों लोगों को प्रेरित भी कर रहे हैं। अपने दिन की शुरुआत भारी और कठिन व्यायाम से करें। वर्ल्ड हेल्थ डे के मौके पर आइए जानते हैं कुछ ऐसे अभिनेताओं के बारे में जो न सिर्फ अपने लाखों प्रशंसकों को फिटनेस गोल देते हैं बल्कि स्वस्थ और मजबूत रहने के लिए बहुमूल्य टिप्स भी साझा करते रहते हैं।

बॉलीवुड सेलेब्स ने बताए अपने फिटनेस सीक्रेट्स

टाइगर श्रॉफ

अपनी असाधारण एथलेटिक कौशल वाले अभिनेता टाइगर श्रॉफ युवाओं के लिए रोल मॉडल हैं। मार्शल आर्ट और जिम्नास्टिक करना उनका डेली रूटीन है। टाइगर को पैदल चलना बहुत पसंद है, इसके बाद वह साइकिल चलाना पसंद करते हैं।

नेहा धूपिया

43 साल की बिंदास एक्ट्रेस नेहा धूपिया दो बच्चों की मां हैं, लेकिन उनकी फिटनेस को देखकर ऐसा बिल्कुल नहीं लगता। नेहा धूपिया योग के प्रति काफी समर्पित हैं। वह योग करती है और खुद को फिट रखती हैं।

विद्युत जामवाल

अभिनेता विद्युत जामवाल बॉलीवुड के सबसे फिट अभिनेताओं में से एक हैं। वह अपने रोमांचक एक्शन दृश्यों को भी बखूबी निभाने के लिए जाने जाते हैं। वह कलारीपयट्टु, मय थाई और कैपोईरा सहित मार्शल आर्ट विषयों की एक श्रृंखला में भी कुशल हैं। वह अक्सर व्यापक वर्कआउट रूटीन पर ध्यान केंद्रित करते हैं। उनका आकर्षक और फिट शरीर दुनिया भर में अनगिनत फिटनेस प्रेमियों को प्रेरित करता है।

ये भी पढ़े: विराट कोहली ने जड़ा इस सीजन का पहला शतक, ये रिकॉर्ड्स किए अपने नाम

जान्हवी कपूर

बॉलीवुड एक्ट्रेस जान्हवी कपूर अपनी एक्टिविटी और फिटनेस को लेकर काफी चर्चा में रहती हैं। वह अक्सर सोशल मीडिया पर अपने वर्कआउट की तस्वीरें और वीडियो फैन्स के साथ शेयर करती रहती हैं। जान्हवी पिलेट्स की बड़ी समर्थक हैं। पिलेट्स एक प्रकार का सौम्य व्यायाम है। ऐसा करने से शरीर पर अत्यधिक दबाव नहीं पड़ता है। यह कोर को मजबूत बनाता है। इस व्यायाम में शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य दोनों को बेहतर बनाने के लिए क्रम शामिल है।

अली फज़ल

अली खुद को फिट रखने के लिए हर दिन वर्कआउट करते हैं। अली फज़ल ताकत और मानसिक फोकस बढ़ाने के लिए मार्शल आर्ट के स्वास्थ्य लाभों की वकालत करते हैं।

सैयामी खेर

एक्ट्रेस सैयामी खेर खुद को फिट रखने के लिए साइकिल चलाती हैं। वह अपनी दिनचर्या में बैडमिंटन खेलने जैसी गतिविधियों को शामिल करती हैं। वे ऐसे आहार का सेवन करते हैं जो उनके समग्र स्वास्थ्य और जीवन शक्ति को बनाए रखता है और उन्हें विभिन्न व्यायाम ठीक से करने की ताकत देता है।

ये भी पढ़े: World Health Day: विश्व स्वास्थ्य दिवस क्यों मनाया जाता है? जानिए इसका इतिहास और…

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular