Monday, May 20, 2024
Homeट्रेंडिंग न्यूज़Accident: आपस में टकरा गए 2 विमान, मचा हड़कंप

Accident: आपस में टकरा गए 2 विमान, मचा हड़कंप

India News Delhi (इंडिया न्यूज़) Accident: लंदन के हीथ्रो एयरपोर्ट से एक दिल दहला देने वाली खबर सामने आई है। अटलांटिक बोइंग 787 और ब्रिटिश एयरवेज़ एयरबस A350 विमान आपस में टकरा गए, जिसमें दोनों विमान क्षतिग्रस्त हो गए। इस घटना का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें हीथ्रो एयरपोर्ट पर घटना के बाद का नजारा दिखाया गया है। साथ ही एक यूजर ने एक्स पर जानकारी देते हुए लिखा कि हीथ्रो में एक विमान हादसा देखने को मिला है। वर्जिन 787 को धक्का देने वाला एक टग BA A350 के पंख से टकरा गया।

घटना के तुरंत बाद आपातकालीन सेवाएं मौके पर पहुंच गईं। अधिकारियों ने कहा कि विमान को हवाई क्षेत्र के एक अलग हिस्से में ले जाया जा रहा था क्योंकि उसने अभी-अभी अपनी यात्रा पूरी की थी।

ये भी पढ़े: Disease X: कोरोना, बर्ड फ्लू के बाद नई महामारी का खतरा, जानिए Disease…

प्रवक्ता का दावा, ‘हादसे के दौरान खाली था विमान’

वर्जिन अटलांटिक ने एक बयान जारी किया जिसमें विमान कंपनी के प्रवक्ता ने कहा कि एयरलाइन को मालूम है कि लंदन हीथ्रो टर्मिनल 3 पर स्टैंड से खींचे जाने के दौरान एक खाली विमान का विंगटिप दूसरे विमान से टकरा गया।

प्रवक्ता ने आगे कहा कि हमारे यात्रियों और चालक दल की सुरक्षा हमेशा हमारी पहली प्राथमिकता है। हम निश्चित तौर पर कह सकते हैं कि इस दौरान वर्जिन अटलांटिक विमान में कोई यात्री नहीं था। उन्होंने यह भी कहा कि मामले में आगे की जांच शुरू कर दी गई है। वर्जिन अटलांटिक इंजीनियरिंग टीमें विमान की निगरानी कर रही हैं, जो फिलहाल सेवा से बाहर है।

4.4 साल पुराना विमान

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इस हादसे में दो विमान- G-XWBC और G-VDIA शामिल थे। ब्रिटिश एयरवेज को नवंबर 2019 में G-XWBC, एक एयरबस A350-1000 प्राप्त हुआ। बताया जा रहा है कि विमान 4.4 साल पुराना है। इसके अतिरिक्त, ब्रिटिश एयरवेज़ के पास 18 A350-1000 वेरिएंट हैं, जो सभी सेवा में हैं।

ये भी पढ़े: CBI Raid: CBI ने किया बच्चा चोरी गैंग का भंडाफोड़! कई जगह रेड-कई बच्चे…

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular