Saturday, July 6, 2024
HomeUncategorizedआज इन राशियों के भाग्य में बरसने वाला है पैसा, जानिए क्या...

आज इन राशियों के भाग्य में बरसने वाला है पैसा, जानिए क्या कहती है आपकी राशि

India News (इंडिया न्यूज़), Aaj Ka Rashifal: आज 29 फरवरी, बृहस्पतिवार का दिन सभी राशियों के लिए बेहद महत्वपुर्ण रहेगा। इसके साथ ही आज कुछ राशियों के लोग परिवार के साथ बाहर की यात्रा पर जा सकते हैं। आज अपनी वाणी पर संयम रखना आपके लिए बेहद अहम है, नहीं तो कोई बड़ा काम आपके हाथ से जा सकता है। तो चलिए जानते हैं आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा।

मेष (Aries Horoscope) Aaj Ka Rashifal

आज आपके पास अपनी सेहत और लुक्स से जुड़ी चीज़ों को सुधारने के लिए पर्याप्त समय होगा। आपका कोई पुराना मित्र आज कारोबार में मुनाफा कमाने के लिए आपको सलाह दे सकता है, अगर इस सलाह पर आप अमल करते हैं तो आपको धन लाभ जरुर होगा। कुल मिलाकर फ़ायदेमंद दिन है। लेकिन आप समझते थे जिसपर आप आँखें बंद करके यक़ीन कर सकते हैं, वह आपके भरोसे को तोड़ सकता है।
भाग्यांक: 9

वृष (Taurus Horoscope)

आज आप उचित बचत कर पाने में सक्षम होंगे। किसी धार्मिक स्थान पर जाएँ या किसी संत से मिलें, इससे आपके मन को शांति और सुकून मिलेगा। प्रेम के दृष्टिकोण से आपके लिए यह दिन विशेष रहने वाला है।
भाग्यांक: 8

मिथुन (Gemini Horoscope)

अपनी ऊर्जा का इस्तेमाल किसी मुश्किल में फँसे इंसान की मदद करने के लिए करें। याद रखें – यह शरीर तो एक-न-एक दिन मिट्टी में मिलने वाला है, अगर यह किसी के काम न आ सके तो इसका क्या फ़ायदा?
भाग्यांक: 6

कर्क राशिफल (Cancer Horoscope)

ख़ुद को उत्साही बनाए रखने के लिए अपनी कल्पनाओं में कोई ख़ूबसूरत और शानदार तस्वीर बनाएँ। आपका कोई दोस्त आपसे आज बड़ी रकम उधार मांग सकता है।
भाग्यांक: 1

सिंह राशिफल (Leo Horoscope)

आपका जीवनसाथी आपकी सहायता करेगा और मददगार साबित होगा। आपकी प्रेम कहानी आज एक नया मोड़ ले सकती है, आपका साथी आज आपसे शादी को लेकर बात कर सकता है। ऐसे में कोई भी फैसला लेने से पहले आपको विचार अवश्य करना चाहिए।

भाग्यांक: 8

कन्या (Virgo)

आपकी उम्मीद एक महक से भरे हुए ख़ूबसूरत फूल की तरह खिलेगी। अगर आपने अपने घर के किसी सदस्य से उधार लिया था तो उसे आज लौटा दें नहीं तो वो आपके खिलाफ कानूनी कार्यवाही कर सकता है। अपनी नई परियोजनाओं के लिए अपने माता-पिता को विश्वास में लेने का सही समय है।
भाग्यांक: 7

तुला राशिफल (Libra Horoscope)

आपका आकर्षक बर्ताव दूसरों का ध्यान आपकी तरफ़ खींचेगा। बिना बताये आज कोई देनदार आपके अकाउंट में पैसे डाल सकता है जिसके बारे में जानकर आपको अचंभा भी होगा और खुशी भी। कुल मिलाकर फ़ायदेमंद दिन है। लेकिन आप समझते थे जिसपर आप आँखें बंद करके यक़ीन कर सकते हैं, वह आपके भरोसे को तोड़ सकता है।
भाग्यांक: 9

वृश्चिक राशिफल (Libra Horoscope)

पेचीदा हालात में फँसने पर घबराएँ नहीं। जैसे खाने में थोड़ा-सा तीखापन उसे और भी लज़ीज़ बना देता है, उसी तरह ऐसी परिस्थितियाँ आपको ख़ुशियों की सही क़ीमत बताती हैं। अपना मूड बदलने के लिए किसी सामाजिक आयोजन में शिरकत करें। जीवन की गाड़ी को अच्छे से चलाना चाहते हैं तो आज आपको पैसे की आवाजाही पर विशेष ध्यान देना होगा। कोई दोस्त अपनी निजी समस्याओं के समाधान के लिए आपसे मश्वरा मांग सकता है। जो अपने प्रिय के साथ छुट्टियाँ बिता रहे हैं, ये उनकी ज़िन्दगी के सबसे यादगार लम्हों में से होंगे।
भाग्यांक: 2

धनु राशिफल (Sagittarius Horoscope)

किसी दोस्त की ज्योतिषीय सलाह आपकी सेहत के लिए काफ़ी उपयोगी रहेगी। अगर आप अपनी रचनात्मक प्रतिभा को सही तरीक़े से इस्तेमाल करें तो वह काफ़ी फ़ायदेमंद साबित होगी। परिवार के सदस्यों की मदद करने के लिए अपने खाली समय का सदुपयोग करें। एक बार आप अपने हमक़दम को हासिल कर लें, तो ज़िन्दगी में किसी और की ज़रूरत नहीं होती। इस बात को आज आप गहराई से महसूस करेंगे। अगर आपका साथी अपना वादा न निभाए तो बुरा महसूस न करें- आपको बैठकर बातचीत के ज़रिए मामला सुलझाने की ज़रूरत है।
भाग्यांक: 8

मकर राशिफल (Capricorn Horoscope)

इस राशि के कुछ लोगों को आज जमीन से जुड़े किसी मुद्दे को लेकर धन खर्च करना पड़ सकता है। पढ़ाई की क़ीमत पर घर से ज़्यादा देर तक बाहर रहना आपको माता-पिता के ग़ुस्से का शिकार बना सकता है। करिअर के लिए योजना बनाना उतना ही आवश्यक है।
भाग्यांक: 8

कुंभ राशिफल (Aquarius Horoscope)

निराशावादी रवैये से बचें क्योंकि न सिर्फ़ यह आपकी संभावनाओं को कम कर देगा, बल्कि शरीर के आंतरिक संतुलन को भी बिगाड़ देगा। आर्थिक पक्ष के मजबूत होने की पूरी संभावना है। अगर आपने किसी शख्स को पैसा उधार दिया था तो आज आपको वो पैसा वापस मिलने की उम्मीद है। आपका ज्ञान और हास-परिहास आपके चारों ओर लोगों को प्रभावित करेगा।
भाग्यांक: 6

मीन राशिफल (Pisces Horoscope)

किसी दोस्त के साथ ग़लतफ़हमी अप्रिय हालात खड़े कर सकती है, किसी भी फ़ैसले पर पहुँचने से पहले संतुलित नज़रिए से दोनों पक्षों को जाँचें। आज के दिन रोमांस के नज़रिए से कोई ख़ास आशा नहीं की जा सकती है।

यह भी पढ़ें:-

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular