Sunday, June 16, 2024
HomeWeatherDelhi NCR Weather: भीषण गर्मी झेलने को हो जाए तैयार, आने वाले...

Delhi NCR Weather: भीषण गर्मी झेलने को हो जाए तैयार, आने वाले पांच दिनों में लू की चपेट में दिल्ली

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Delhi NCR Weather: दिल्ली में सुहावने मौसम का टाइम समाप्त हो गया है। मौसम विभाग के अनुसार अब दिल्ली में तापमान में वृद्धि की उम्मीद है। तापमान में वृद्धि के साथ, निवासियों को कुछ दिनों तक तेज़ लू का सामना भी करना पड़ सकता है। आगे आने वाले 5 दिनों में लू की संभावना है। हालांकि कुछ जगह थोड़ी बूंदाबांदी भी हो सकती है।

Delhi NCR Weather: कैसा रहेगा आज का मौसम?

सोमवार यानी की आज मौसम में थोड़ी धुप के साथ साथ बादल छाए रह सकते हैं। हवा के तेज़ चलने की भी आशंका है, जिसकी रफ्तार 25 से 35 किमी प्रति घंटे के बीच हो सकती है। मौसम विभाग ने कुछ जगहों पर बारिश की संभावना जताई है। तापमान की अधिकतम और न्यूनतम टेम्परेचर 38 और 24 डिग्री सेल्सियस के बीच हो सकती हैं।

मंगलवार से आसमान साफ हो जाएगा। इसके बाद, दिल्ली में तापमान में लगातार वृद्धि होगी। टेम्परेचर लगभग 40 डिग्री भी पार कर सकता है। इसके साथ ही 5 दिन तेज़ लू चलने के आसार है। मौसम विभाग का कहना है की आगे आने वाले दिन काफी ज़ादा गर्मी के होंगे। इन दिनों लोग तेज़ लू की चपत में आएंगे।

दिल्ली में हवा की गुणवत्ता

अभी तक दिल्ली की हवा की क्वालिटी ठीक ही चल रही है। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अनुसार, रविवार को दिल्ली का एयर क्वालिटी इंडेक्स (AQI) 138 रहा। यह हवा की गुणवत्ता को “मध्यम” श्रेणी में रखता है। अभी तक इसमें कोई अधिक बदलाव के आसार नहीं हैं।

Read More:

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular