Sunday, June 16, 2024
Homeअन्य बड़ी खबरेंVinesh Phogat: "मुझे डोप में फंसाने की साजिश..." विनेश फोगाट का अध्यक्ष...

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Vinesh Phogat: विनेश फोगाट, जो विश्व चैम्पियनशिप पदक विजेता हैं, उन्होंने शुक्रवार को आरोप लगाए हैं कि भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष संजय सिंह उन्हें ओलंपिक खेलने से रोकने का प्रयास कर रहे हैं। उन्हें अपने खिलाफ डोपिंग की साजिश का भी डर है। विनेश ने 2019 और 2022 विश्व चैम्पियनशिप में 53 किलो में कांस्य और 2018 एशियाई खेलों में 50 किलो में स्वर्ण पदक जीता था।

विनेश फोगाट अगले सप्ताह किर्गिस्तान के बिश्केक में होने वाले एशियाई क्वालीफाइंग टूर्नामेंट के माध्यम से 50 किलो में ओलंपिक कोटा हासिल करने की उम्मीद रख रही हैं। पटियाला में चयन ट्रायल में उन्होंने 53 किलो में भी भाग लिया था, लेकिन सेमीफाइनल में हार गई थी। उन्होंने एक लंबी पोस्ट में लिखा है कि बृजभूषण और उसके द्वारा बिठाए गए डमी संजय सिंह प्रयास कर रहे हैं कि उन्हें ओलंपिक में खेलने से रोका जा सके। विनेश ने इस बारे में सोचने का आरोप भी लगाया है कि उनके मैच के दौरान कोई उनके पानी में कुछ मिला कर पिला दें।

ये भी पढ़ें: Noida Flats: नोएडा में फ्लैट रजिस्ट्री के लिए अब रास्ता साफ, डेवलपर्स करेंगे बकाया का भुगतान!

Vinesh Phogat का बड़ा बयान! 

उसके साथ साथ उन्होंने ये भी बयान दिया कि, ‘‘अगर मैं ऐसा कहूं कि मुझे डोप में फंसाने की साजिश हो सकती है तो ये गलत नहीं होगा। हमें मानसिक रूप से प्रताड़ित करने में कोई कसर नहीं छोड़ी जा रही। इतनी अहम स्पर्धा पहले हमारे साथ ऐसे मानसिक उत्पीड़न कहां तक जायज है?’’ विनेश ने कहा कि, 19 अप्रैल को एशियाई ओलंपिक क्वालीफायर शुरू हो रहा है। मैं लगातार एक महीने से भारत सरकार (साइ , टॉप्स) सभी से मेरे कोच और फिजियो की मान्यता के लिये अनुरोध कर रही हूं। मान्यता पत्र के बिना मेरे कोच और फिजियो प्रतिस्पर्धा परिसर में मेरे साथ नहीं जा सकते लेकिन बारंबार अनुरोध के बावजूद ठोस जवाब नहीं मिल रहा है। कोई भी मदद को तैयार नहीं है। क्या हमेशा ऐसे ही खिलाड़ियों के भविष्य के साथ खेला जाता रहेगा।’’

Read More:

 

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular