Tuesday, July 9, 2024
HomeAstrologyAstro Tips: छोटी सी लौंग में छिपे है कई बड़ी समस्यों का...

Astro Tips:

Astro Tips: हर घर के किचन में रखी एक छोटी सी लौंग में कई तरह के गुण होते हैं। यह बड़ी से बड़ी समस्या से छुटकारा दिलाने में मदद करती हैं। आपको बता दें इसका प्रयोग टोना-टोटके में भी किया जाता है। लेकिन आज हम बात करेंगे लौंग से होने वाले फायदे के बारें में… बता दे यदि आप अपने घर में सकारात्मक ऊर्जा को बढ़ाना चाहते है तो आप लोंग का प्रयोग कर सकते है। लौंग को ज्योतिष शास्त्र में बहुत महत्वपूर्ण माना गया है। लौंग का इस्तेमाल देवी-देवताओं की पूजा पाठ में भी किया जाता है। इसके अलावा, ज्योतिष शास्त्र में लौंग के कई ऐसे उपाय बताए गए हैं, जिनका इस्तेमाल करने से कुंडली में मौजूद ग्रहों को शांत किया जा सकता है।

लौंग से होने वाले फायदे
  • आपके घर में किसी प्रकार की नेगेटिव ऊर्जा है। जो आपको परेशान कर रही है तो वास्तु शास्त्र की मदद ले सकते हैं। आपको घर में कपूर और लौंग को एक साथ जलाना होगा। अब इसे अपने पूरे घर में घूमाएं इससे नेगेटिव ऊर्जा घर से बाहर निकल जाएगी।
  • आपको किसी शुभ या आवश्यक कार्य के लिए धन की आवश्यकता है तो रात को सोने से पहले घर में चांदी की कटोरी में लौंग और कपूर जलाएं इससे धन की कमी नहीं होगी और ऐसा करने से आकस्मिक धन लाभ के अवसर भी बनेंगे।
  • घर में लौंग और कपूर को जलाने से घर की हवा भी शुद्ध होती है। विज्ञान के मुताबिक, लौंग और कपूर में मौजूद तत्व घर से हानिकारक बैक्टीरिया को खत्म करते हैं और घर के वातावरण को स्वच्छ करते हैं।
  • आप शिवलिंग पर भी लौंग अर्पित कर सकते हैं। आपको ऐसा 40 दिनों तक लगातार करना चाहिए। इससे सारे बुरे प्रभाव खत्म हो जाएंगे।
  • लौंग के टोटके से राहु-केतु का बुरा प्रभाव कम किया जा सकता है। हर शनिवार को लौंग का दान करने से राहु का दोष खत्म होता है और घर में खुशहाली आती है।
  • किसी जरूरी काम से बाहर जा रहे हैं तो घर से बाहर निकलते वक्त मुंह में दो लौंग रखकर निकलें और कार्यस्थल पर लौंग के कुछ अवशेष मुंह से फेंक दें। अपने इष्टदेव का ध्यान करते हुए उस कार्य में सफलता के लिए प्रार्थना करें। ऐसा करने से आपको उस कार्य में सफलता मिल सकती है।

 

ये भी पढ़े: क्या आपके घरों की दिवार पर भी है क्रेयॉन या पेन-पेंसिल के दाग, हटानें के लिए अपनाएं ये उपाय

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular