Sunday, June 16, 2024
Homeऑटो-टेकखरीदनी है एक फैमिली 7-सीटर डीजल SUV, तो जल्द बाजार में आ...

खरीदनी है एक फैमिली 7-सीटर डीजल SUV, तो जल्द बाजार में आ रही हैं ये 3 नई कारें

India News Delhi(इंडिया न्यूज़), Upcoming 7-Seater SUVs: कई दशकों से भारतीय कार खरीदारों के लिए डीजल वाहन एक आकर्षक विकल्प रहे हैं। इन इंजनों को उनके टॉर्क, पावर और ईंधन दक्षता के लिए हमेशा पसंद किया गया है। हालांकि, कड़े उत्सर्जन मानदंडों के लागू होने, 10 साल पुरानी डीजल कारों पर प्रतिबंध और पेट्रोल मोटर्स की बेहतर ईंधन दक्षता के बाद लोगों की प्राथमिकताएं बदल रही हैं। मारुति सुजुकी और होंडा जैसी कार कंपनियां पहले ही अपने उत्पाद पोर्टफोलियो से डीजल इंजन को पूरी तरह से हटा चुकी हैं। हुंडई, टाटा और महिंद्रा उन कुछ कंपनियों में से हैं जो अभी भी डीजल से चलने वाली कारें बनाती हैं। ऐसे में अगर आप 7-सीटर डीजल एसयूवी खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो इस साल बाजार में ऐसे तीन नए मॉडल आएंगे। आइए जानते हैं इन आने वाली 7-सीटर डीजल एसयूवी की मुख्य जानकारी के बारे में।

Hyundai अलकज़ार फेसलिफ्ट

2024 Hyundai Alcazar फेसलिफ्ट की बिक्री मई या जून तक शुरू हो जाएगी। अपडेटेड क्रेटा और क्रेटा एन लाइन के बाद यह इस साल कंपनी का तीसरा प्रोडक्ट लॉन्च होगा। अपडेटेड Alcazar के कुछ डिजाइन एलिमेंट्स नई क्रेटा से लिए जाएंगे। एसयूवी में अपडेटेड ग्रिल, बंपर और डीआरएल के साथ अपडेटेड हेडलैंप देखने को मिलेंगे। नए अलॉय व्हील के अलावा साइड प्रोफाइल काफी हद तक पहले जैसा ही है। इसमें नई क्रेटा जैसा डैशबोर्ड होगा। इसकी इंटीरियर थीम और सीट अपहोल्स्ट्री भी नई हो सकती है। साथ ही इसे लेवल 2 ADAS तकनीक से लैस किया जा सकता है। हालाँकि, इसके इंजन सेटअप में कोई बदलाव नहीं होगा और यह 1.5L, 4-सिलेंडर टर्बो डीजल और 2.0L, 4-सिलेंडर पेट्रोल इंजन के साथ आता रहेगा।

MG ग्लोस्टर फेसलिफ्ट

एमजी ग्लॉस्टर फेसलिफ्ट उन खरीदारों के लिए एक अच्छा विकल्प होगा जो 7-सीटर डीजल एसयूवी की तलाश में हैं। इसे 2024 की दूसरी छमाही में लॉन्च किया जा सकता है। ज्यादातर कॉस्मेटिक बदलाव फ्रंट एंड में किए जाने की उम्मीद है। एसयूवी में एक बड़ी फ्रंट ग्रिल होगी जिसमें कनेक्टेड एलईडी डीआरएल और अपडेटेड फ्रंट बम्पर के साथ लंबवत स्टैक्ड एलईडी हेडलैंप होंगे। केबिन के अंदर कुछ अपग्रेड होने की संभावना है, जिसमें नई कलर थीम और अपहोल्स्ट्री शामिल है। 2024 एमजी ग्लॉस्टर फेसलिफ्ट में RWD सेटअप के साथ 2.0L डीजल इंजन, 4WD लेआउट के साथ 2.0L ट्विन-टर्बो डीजल इंजन विकल्प जारी रहेगा।

नई पीढ़ी की toyota फॉर्च्यूनर

नई पीढ़ी की टोयोटा फॉर्च्यूनर इस साल के अंत में वैश्विक बाजार में आएगी और उसके बाद इसे भारत में लॉन्च किया जाएगा। इस एसयूवी में डिजाइन, फीचर्स और मैकेनिज्म के मामले में बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे। 2024 टोयोटा फॉर्च्यूनर IMV प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी जो कई बॉडी स्टाइल और इंजन (ICE और हाइब्रिड सहित) को सपोर्ट करता है। एसयूवी का नया-जेन मॉडल 48V माइल्ड हाइब्रिड तकनीक के साथ 2.8L टर्बो डीजल इंजन से लैस होगा। रिपोर्ट्स की मानें तो नई फॉर्च्यूनर ADAS तकनीक से भी लैस होगी।

यह भी पढ़ें:- 

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular