Sunday, June 16, 2024
Homeऑटो-टेकMaruti की इन कारों पर आया चोरों का दिल,देखते ही चुराने को...

Maruti की इन कारों पर आया चोरों का दिल,देखते ही चुराने को लपकते हैं!

India News Delhi (इंडिया न्यूज),Most stolen vehicles: इंश्योरेंस प्रोवाइड कंपनी ‘Acko’ ने ‘थेफ्ट एंड द सिटी’ नाम से एक रिपोर्ट जारी की है। इसके मुताबिक, देश के 6 बड़े शहरों- दिल्ली, चेन्नई, बेंगलुरु, हैदराबाद, मुंबई और कोलकाता में से सबसे ज्यादा कारें देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में चोरी होती हैं। इसके बाद दूसरे नंबर पर चेन्नई, तीसरे नंबर पर बेंगलुरु, चौथे पर हैदराबाद, पांचवें नंबर पर मुंबई और छठे नंबर पर कोलकाता है।

यहां हुई सबसे ज्यादा चोरी

रिपोर्ट के मुताबिक, 2023 में पूरे भारत में चोरी हुए वाहनों में से 37% अकेले दिल्ली में हुए। दिल्ली में भी भजनपुरा और उत्तम नगर सबसे ज्यादा कार चोरी वाले इलाके रहे हैं। इनके अलावा शाहदरा, पटपड़गंज और बदरपुर में भी काफी कारें चोरी होती हैं। चोरी की गई सभी कारों में से 47% मारुति सुजुकी मॉडल हैं। इसमें कहा गया है कि सबसे अधिक मांग वाली कारें और लंबी प्रतीक्षा अवधि (डिलीवरी के लिए) वाली कारों की चोरी होने का खतरा सबसे अधिक है।

चोरों की फेवरेट ये दो मारुति कारें

साथ ही रिपोर्ट में यह भी कहा गया कि, “इसलिए, भारत की सबसे पॉपुलर हैचबैक- मारुति WagonR और मारुति स्विफ्ट दिल्ली-NCR में सबसे ज्यादा चोरी होने वाली कारें हैं। इसके बाद हुंडई क्रेटा, हुंडई ग्रैंड आई10 और मारुति स्विफ्ट डिजायर क्रमश: तीसरे, चौथे और पांचवें स्थान पर हैं।

ये भी पढ़े:
SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular