Monday, May 20, 2024
HomeBreaking NewsDelhi Fire : गाजीपुर कूड़े के पहाड़ में लगी भीषण आग

Delhi Fire : गाजीपुर कूड़े के पहाड़ में लगी भीषण आग

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Delhi Fire :पूर्वी दिल्ली में स्थित गाजीपुर लैंडफिल साइट पर भीषण आग लग गई है, इस समय धुएं का एक बड़ा गुबार यहाँ के आसमान में देखने को मिल रहा है। सामने आई जानकारी के अनुसार, दमकल की 9 गाड़ियां आग बुझाने के लिए मौके पर मौजूद हैं। किस वजह से ये भीषण आग लगी अभी तक साफ नहीं हुआ है, अधिकारीयों की मानें तो स्थिति अब नियंत्रण में है।

2020 में भी लगातार 5 दिनों तक जला था कूड़े का पहाड़

यहां पर गौर करने वाली बात ये है कि गर्मी लगातार बढ़ती जा रही है, तापमान में जिस तरह से बढ़ोतरी हो रही है, उस वजह से भी गाजीपुर की लैंडफिल साइट पर आग लग सकती है। इस बार आग लगने की वजह क्या है, अभी तक साफ नहीं हो पाया है, लेकिन बड़ी बात ये है कि 2020 में गर्मियों के मौसम में ही लैंडफिल में 5 दिनों तक लगातार आज धधकती रही थी,तब काफी मशक्कत के बाद तब आग पर काबू पाया गया था।

अब एक बार फिर 4 साल बाद फिर गाजीपुर के लोगों को वो मंजर देखना पड़ रहा है। कूड़े के ढेर में भयंकर आग की चपेट में आ चुका है, धुंआ लगातार उठ रहा है और कई प्रकार की जहरीली गैस हवाएं यहाँ के आस -पास के इलाके को प्रदूषित कर रही हैं।

70 एकड़ में फैला है गाजीपुर लैंडफिल साइट

गाज़ीपुर लैंडफिल साइट की बात करें तो यह तकरीबन 70 एकड़ तक में फैला हुआ है, मौजूदा समय में इसकी ऊंचाई 55 मीटर चल रही है, कई सरकारें आई कई सरकारें चली गईं, हालाँकि अभी तक कूड़े के पहाड़ से दिल्ली की जनता को राहत नहीं मिली है।

Also Read : 

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular