Monday, May 20, 2024
HomeBreaking NewsDelhi: केजरीवाल ने किया 6 गारंटी का ऐलान, सुनीता केजरीवाल ने पढ़ा मैसेज

Delhi: केजरीवाल ने किया 6 गारंटी का ऐलान, सुनीता केजरीवाल ने पढ़ा मैसेज

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Delhi: ईडी की हिरासत के बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लोगों के लिए 6 गारंटी की घोषणा की है, जिसमें देशभर के गरीबों को मुफ्त बिजली, मोहल्ला क्लिनिक और दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा देना शामिल है। लोकसभा चुनाव से पहले उनका यह ऐलान अहम माना जा रहा है। दिल्ली के रामलीला मैदान में आयोजित इंडिया अलायंस की रैली में केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल ने उनका पत्र पढ़ते हुए यह घोषणा की।

अरविंद केजरीवाल की 6 गारंटी

  • सबसे पहले हम पूरे देश में 24 घंटे बिजली देंगे। कहीं भी बिजली कटौती नहीं होगी।
  • पूरे देश में गरीबों को मुफ्त बिजली दिया जाएगा।
  • हर गांव, हर मोहल्ले में विद्यालय बनाये जायेंगे।
  • हर गांव और मोहल्ले में मोहल्ला क्लीनिक बनाए जाएंगे और हर जिले में बेहतरीन सरकारी अस्पताल बनाए जाएंगे।
  • हम देश के हर व्यक्ति के लिए निःशुल्क इलाज की व्यवस्था करेंगे।
  • किसानों को स्वामीनाथन आयोग की सिफारिश के अनुसार फसलों पर एमएसपी दिया जाएगा।
  • दिल्ली में लोगों के साथ अन्याय हुआ है। उनकी चुनी हुई सरकार पंगु है। इससे अन्याय ख़त्म होगा। दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा देंगे।

ये भी पढ़े: Crime: लड़के लड़कियों की ज़िंदगी से ये कैसा खेल, दिल्ली पुलिस 4 लोगों को…

मुझे खेद है-अरविंद केजरीवाल

मैं इंडिया अलायंस के सहयोगियों से माफी मांगता हूं क्योंकि मैंने यह घोषणा करने से पहले उनकी अनुमति या सहमति नहीं ली। मैं जेल में हूं इसलिए ये संभव नहीं हो सका। मुझे उम्मीद है कि किसी को कोई आपत्ति नहीं होगी। ये सभी छह गारंटी पांच साल में पूरी हो जाएंगी। मैंने पूरी प्लानिंग कर ली है कि पैसे कहां से आएंगे। मैं यहां जेल में पूरी तरह स्वस्थ हूं। मैं ऊर्जा से भरपूर हूं। इस गिरफ्तारी से मेरी हिम्मत और मजबूत हुई है। मैं जल्द ही बाहर आऊंगा और आपसे मिलूंगा।

भारत एक महान देश है- केजरीवाल

मैं 140 करोड़ देशवासियों को नये भारत के निर्माण के लिए आमंत्रित करता हूं। भारत एक महान देश है। हमारी संस्कृति पुरानी है। देश में सबकुछ भगवान का दिया हुआ है। महंगाई के कारण हमें दो वक्त की रोटी भी नहीं मिल पा रही है। भारत माता के बच्चों को अच्छी शिक्षा न मिले तो दुख होता है। देश में लंबे समय से बिजली कटौती हो रही है। कुछ नेता सुबह-शाम इस पर भाषण देते हैं। गौरव का जीवन जियो। भारत माता को बहुत गुस्सा आता है जब लोग अपने दोस्तों के साथ मिलकर देश को लूटने में लग जाते हैं। ऐसे लोगों से भारत माता सख्त नफरत करती है।

INDIA गठबंधन को मौका दे

अरविंद केजरीवाल ने कहा, आइए मिलकर नया भारत बनाएं। एक ऐसा भारत जहां हर व्यक्ति को मिलेगा भरपेट भोजन। हर हाथ को काम मिलेगा। कोई बेरोजगार नहीं रहेगा। कोई दरिद्र न रहेगा। कोई भी अनपढ़ नहीं रहेगा। देश के हर गांव में 24 घंटे बिजली होगी। अच्छी सड़कें बनेंगी। जहां दुनिया भर से लोग पढ़ने आएंगे। भारत की आध्यात्मिकता को दुनिया के कोने-कोने तक पहुंचाएंगे। जहां सभी को न्याय मिलेगा। प्रेम और भाईचारा रहेगा। मैं देश के 140 करोड़ लोगों से अपील करता हूं कि अगर भारत गठबंधन को मौका देता है तो हम मिलकर इतना महान राष्ट्र बनाएंगे। भारत सिर्फ नाम में नहीं, भारत दिल में है।

ये भी पढ़े: Delhi: पिछले जन्म में शहीद हुए थे केजरीवाल, जानिए सुनीता केजरीवाल ने क्या क्या…

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular