Friday, July 5, 2024
HomeBreaking NewsDr TS Sethuram: डॉ. टीएस सेथुरत्नम का निधन, ऊर्जा क्षेत्र में बनाई...

Dr TS Sethuram: डॉ. टीएस सेथुरत्नम का निधन, ऊर्जा क्षेत्र में बनाई थी बड़ी पहचान

India News(इंडिया न्यूज़), Dr TS Sethuram: ऊर्जा क्षेत्र में अपनी पहचान बनाने वाले डॉ. टीएस सेथुरत्नम का 95 साल की उम्र में निधन हो गया है। बुधवार, 10 जनवरी को उन्होंने अपने बेटे और बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज के पूर्व चेयरमैन एस. रवि के साकेत घर पर अंतिम सांस ली। वह बुढ़ापे की कुछ बीमारियों से पीड़ित थे और पिछले कुछ हफ्तों से उनका स्वास्थ्य खराब था। वह बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज के पूर्व चेयरमैन एस.रवि के पिता थे।

डॉ. टीएस सेथुरत्नम 80 की उम्र तक सक्रिय रहे

डॉ. टीएस सेथुरत्नम के अंतिम क्षणों में उनकी पत्नी शकुंतला सेथुरत्नम, उनके दोनों बेटे-बहू और उनके तीन पोते (अभिषेक रवि, अक्षय रवि और चिन्मय वासुदेवन) उनके साथ मौजूद थे। डॉ. सेथुरत्नम 80 की उम्र तक काम में सक्रिय रहे। उन्हें न केवल राष्ट्रीय संस्थानों के निर्माता के रूप में जाना जाता है, बल्कि उन्हें भारत के ऊर्जा क्षेत्र के प्रमुख स्तंभ के रूप में भी जाना जाता है।

बीएसईएस के अध्यक्ष के रूप में किया है काम

डॉ. सेतुरत्नम ने मध्य प्रदेश बिजली बोर्ड और बीएसईएस के अध्यक्ष के रूप में कार्य किया है। अपने सुनहरे जीवन के दौरान उन्होंने कई विशेष पदों पर कार्य किया और कई स्थानों पर निदेशक की भूमिका भी निभाई। अपने जीवनकाल में उन्होंने 70 से अधिक बार मध्यस्थता में काम किया और ऊर्जा क्षेत्र में भी प्रमुखता से काम किया। वह भारत सरकार द्वारा गठित कई समितियों के सदस्य थे और डॉ. सेथुरत्नम ऊर्जा क्षेत्र के निजीकरण के लिए गठित पहली समिति के भी सदस्य थे। आज पूरा ऊर्जा उद्योग और पूरा देश राष्ट्र निर्माता डॉ. सेथुरत्नम को उनकी विशिष्ट सेवा के लिए श्रद्धांजलि दे रहा है।

एस. रवि के पिता थे डॉ. सेतुरत्नम

डॉ. सेथुरत्नम बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) के पूर्व अध्यक्ष हैं। वह रवि (एस रवि) के पिता थे। एस रवि देश के जाने-माने चार्टर्ड अकाउंटेंट हैं और रवि राजन एंड कंपनी एलएलपी के मैनेजिंग पार्टनर भी हैं। वह 45 से अधिक कंपनियों के निदेशक मंडल में भी हैं, जिनमें एलआईसी, ओएनजीसी, बीएचईएल, आईडीबीआई बैंक और कई अन्य प्रसिद्ध कंपनियां शामिल हैं।

इसे भी पढ़े:

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular