Friday, July 5, 2024
HomeBreaking NewsManipur Violence 2024: मणिपुर में फिर भड़की हिंसा,4 लोगों की गोली मारकर...

Manipur Violence 2024: मणिपुर में फिर भड़की हिंसा,4 लोगों की गोली मारकर हत्या, इन जिलों लगा कर्फ्यू

India News(इंडिया न्यूज़),Manipur Violence 2024: नए साल के पहले दिन ही मणिपुर हिंसा की चपेट में आ गया है।सामने आ रही जानकारी के अनुसार, ताजा भड़की हिंसा में 4 लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी गई और कई अन्य घायल बताये जा हैं। बता दें, इस घटना के बाद से राज्य के पांच घाटी जिलों में फिर से कर्फ्यू लगा दिया गया है।वहीँ, मामले में थौबल जिले के स्थानीय लोगों ने दावा किया है कि लोगों का एक समूह, जिनकी पहचान अभी तक नहीं की गई है, जबरन वसूली के लिए स्वचालित हथियारों के साथ आए थे।

सीएम ने की शांति की अपील

वहीँ, इस घटना के बाद सूबे के सीएम एन बीरेन सिंह की भी प्रतिक्रिया सामने आई है। बता दें, सीएम ने एक वीडियो संदेश में हिंसा की निंदा की और लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की।” उन्होंने कहा ‘मैं निर्दोष लोगों की हत्या पर बेहद दुख व्यक्त करता हूं। हमने अपराधियों को पकड़ने के लिए पुलिस टीमें लगा दी हैं। मैं हाथ जोड़कर लिलोंग (जहां घटना हुई) के निवासियों से अपील करता हूं कि वे दोषियों को पकड़ने में सरकार की मदद करें। मैं वादा करें कि सरकार कानून के तहत न्याय देने के लिए हरसंभव प्रयास करेगी।”इसके अलावा सीएम ने सभी मंत्रियों और सत्ता पक्ष के विधायकों की आपात बैठक भी बुलाई है।

राज्य में चल रही पिछले महीनों से हिंसा

वहीँ, अधिकारियों ने बताया कि ताजा हिंसा के बाद थौबल, इंफाल पूर्व और इंफाल पश्चिम, काकचिंग और बिष्णुपुर जिलों में फिर से कर्फ्यू लगा दिया गया है। बता दें, इससे दो दिन पहले, मणिपुर के सीमावर्ती शहर मोरेह में संदिग्ध विद्रोहियों और पुलिस कमांडो के बीच गोलीबारी में चार सुरक्षा बल घायल हो गए थे। अधिकारियों ने कहा कि विद्रोहियों ने कई आरपीजी फायर किए जो मोरेह तुरेलवांगमा लीकाई में सीडीओ चौकी भवन के अंदर फट गए, जहां कमांडो रह रहे थे।

also read ; Ayodhya: 85 हजार करोड़ रुपये से होगा अयोध्या का कायाकल्प, क्या होंगी सुविधाएं, जानें प्लान

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular