Friday, July 5, 2024
HomeBreaking NewsNoida-गाजियाबाद में ठंड की वजह से स्कूल बंद, जानिए कब खुलेंगे

Noida-गाजियाबाद में ठंड की वजह से स्कूल बंद, जानिए कब खुलेंगे

India News(इंडिया न्यूज़), Schools Winter Vacation: उत्तर भारत में शीतलहर और कड़ाके की ठंड का सितम जारी है। हाड़ कंपा देने वाली ठंड में बच्चों की स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए उत्तर प्रदेश सरकार ने स्कूलों में छुट्टी बढ़ाने का फैसला किया है। सामने आई जानकारी के अनुसार, गौतमबुद्ध नगर जिला प्रशासन ने Noida में कक्षा 8वीं तक के स्कूलों की छुट्टियां 16 जनवरी तक बढ़ी दी हैं। वहीँ, नर्सरी से कक्षा 8वीं तक के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों में 16 जनवरी तक फिजिकल क्लासेस बंद रहेंगी। हालांकि कक्षा 9 से 12वीं तक के छात्रों का रेगुलर क्लासेस संचालित होंगी।

16 जनवरी 2024 तक रहेगा अवकाश

बता दें, गौतमबुद्ध नगर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी राहुल पंवार द्वारा जारी आदेश में बताया गया है, ‘घने कोहरे और अत्यधिक ठंड की कारण जनपद गौतमबुद्ध नगर में बेसिक शिक्षा विभाग के अधीन संचालित सभी बोर्ड (सीबीएसई, आईसीएसई, आईबी यूपी बोर्ड व अन्य) से मान्यता प्राप्त (कक्षा नर्सरी से 8वीं तक) व परिषदीय/अशासकीय/ राजकीय स्कूलों (नर्सरी से कक्षा 8वीं तक) में दिनांक 16 जनवरी 2024 तक अवकाश रहेगा। उनके आदेश में,दिनांक 16 जनवरी 2024 को विद्यालय का समस्त स्टाफ कार्यरत रहेगा। उक्त आदेश का कड़ाई से अनुपालन किया जाए। ‘

9वीं से 12वीं के छात्रों को स्कूल बुलाया गया

मालूम हो, यूपी सरकार में दूसरी बार ठंड और शीतलहर की वजह से स्कूलों की छुट्टियां बढ़ाई हैं। पहले कई जिलों में 10 जनवरी तक स्कूलों में विंटर वेकेशन घोषित किया गया था, फिर इसके बाद वेकेशन बढ़ा 13 जनवरी कर दिया गया था। अब गौतमबुद्ध नगर के स्कूलों में 8वीं तक के सभी स्कूलों की छुट्टियां 16 जनवरी तक बढ़ा दी हैं। हालांकि इस बीच 9वीं से 12वीं के छात्रों को स्कूल बुलाया गया है, उनकी फिजिकल कक्षाएं जारी रहेंगी।

गाजियाबाद में भी 15 और 16 जनवरी तक बंद रहेंगे स्कूल बंद

बता दें, नोएडा के बाद गाजियाबाद के सभी स्कूलों में छुट्टी आगे बढ़ाने की घोषणा कर दी गई है। सामने आई जानकारी के अनुसार, गाजियाबाद में नर्सरी से कक्षा 12वीं के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों में दो दिन की छुट्टी का ऐलान किया गया है।

इसे भी पढ़े:

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular