Friday, July 5, 2024
HomeBreaking Newsपाकिस्तान के प्रधानमंत्री चुने गए Shehbaz Sharif, दूसरी बार संभालेंगे कमान

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री चुने गए Shehbaz Sharif, दूसरी बार संभालेंगे कमान

India News (इंडिया न्यूज़),Pakistan Shahbaz Sharif: पाकिस्तान में कई दिनों से चल रही सियासी उठापटक के बीच आखिरकार नए प्रधानमंत्री का ऐलान हो गया है। पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के छोटे भाई शहबाज शरीफ को पाकिस्तान का अगला प्रधानमंत्री चुना गया है। नेशनल असेंबली के स्पीकर सरदार अयाज सादिक ने घोषणा की कि पीएमएल-एन के अध्यक्ष शहबाज शरीफ को 201 वोट हासिल करने के बाद पाकिस्तान के 24वें प्रधान मंत्री के रूप में चुना गया है।

पाकिस्तान की कमान संभालेंगे शहबाज शरीफ

पिछले कई दिनों से पाकिस्तान की जनता इस बात का इंतजार कर रही थी कि ये सियासी घमासान खत्म होगा और उन्हें अपना प्रधानमंत्री मिलेगा। आख़िरकार आज वो इंतज़ार ख़त्म हो गया। पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के वरिष्ठ नेता शहबाज शरीफ को पाकिस्तान के अगले प्रधान मंत्री के रूप में चुना गया। उन्हें 201 वोट मिले जबकि उनके प्रतिद्वंद्वी उमर अयूब खान को 90 वोट मिले।

PPP के अलावा शहबाज को इन पार्टियों का मिला समर्थन

बता दें, पाकिस्तानी संसद में रविवार को पीएम के चुनाव के लिए वोटिंग में शहबाज को पीपीपी के अलावा, मुत्ताहिदा कौमी मूवमेंट (एमक्यूएम-पी), पाकिस्तान मुस्लिम लीग (क्यू), बलूचिस्तान अवामी पार्टी, पाकिस्तान मुस्लिम लीग (जेड), इस्तेहकाम-ए-पाकिस्तान पार्टी और नेशनल पार्टी का समर्थन मिला।

ये भी पढ़े:
SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular