Friday, July 5, 2024
HomeBreaking Newsहो गई डील... अब ग्रीस में भी कर सकेंगे UPI से पेमेंट...

हो गई डील... अब ग्रीस में भी कर सकेंगे UPI से पेमेंट !

India News (इंडिया न्यूज़),NPCI: ग्रीक प्रधान मंत्री क्यारीकोस मित्सोटाकिस के भारत दौरे के ठीक एक सप्ताह बाद, एक प्रमुख ग्रीक बैंक यूरोबैंक और नेशनल पेमेंट्स कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (एनपीसीआई) की सहायक कंपनी एनपीसीआई इंटरनेशनल पेमेंट्स लिमिटेड (एनआईपीएल) ने UPI प्लेटफॉर्म का उपयोग करने के लिए एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए। जिसके माध्यम से ग्रीक में भी UPI यूज करना आसान हो पाएगा।

राजनीतिक गठबंधन की रखी गई नींव

गुरुवार (29 फरवरी) को जारी आधिकारिक संयुक्त बयान में कहा गया है,“समझौते का उद्देश्य अंतरराष्ट्रीय धन हस्तांतरण की प्रक्रिया में क्रांतिकारी बदलाव लाना है।” ग्रीस के अंतर्राष्ट्रीय आर्थिक मामलों और चेयरपर्सन और सीईओ संजय तुगनैत ने कहा कि “एमओयू पर नई दिल्ली में ग्रीस के दूतावास में एनआईपीएल के सीईओ रितेश शुक्ला और यूरोबैंक के सीईओ फोकियन करावियास ने ग्रीस के विदेश मामलों के उप मंत्री कोस्टास फ्रैगोगियानिस, महासचिव मायरा मायरोगियानी की उपस्थिति में हस्ताक्षर किए। एमओयू पर हस्ताक्षर एक रणनीतिक गठबंधन की नींव रखता है। जिसमें दोनों पक्ष ग्रीस से भारत तक विदेशी आवक प्रेषण लेनदेन को सक्षम करने के लिए संपर्क बिंदु के रूप में एक-दूसरे के साथ इंटरफेस करेंगे।

उन्होंने अपने बयान में आगे कहा कि ‘यह एक प्रमुख रणनीतिक गठबंधन की नींव रखता है जहां दोनों देश UPI इंटरफ़ेस का उपयोग करके त्वरित और निर्बाध लेनदेन को बढ़ाने के लिए भाग ले सकते हैं।’

ये भी पढ़े:
SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular