Thursday, July 4, 2024
HomeBreaking Newsउद्धव गुट ने खटखटाया SC का दरवाजा, 'असली शिवसेना' को लेकर स्पीकर...

उद्धव गुट ने खटखटाया SC का दरवाजा, 'असली शिवसेना' को लेकर स्पीकर के फैसले को दी चुनौती

India News(इंडिया न्यूज़),Maharashtra MLA Disqualification: असली शिवसेना को लेकर जारी लड़ाई अब सुप्रीम कोर्ट जा पहुंची है। सामने आई जानकारी के अनुसार,महाराष्ट्र स्पीकर के आदेश के खिलाफ शिवसेना का उद्धव ठाकरे गुट ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है।मालूम हो, इससे पहले स्पीकर ने एकनाथ शिंदे समूह के विधायकों को अयोग्य ठहराने की याचिका भी खारिज कर दी थी, जिसको अब उद्धव गुट ने सुप्रीम कोर्ट में चैलेंज किया है।

स्पीकर ने शिंदे गुट को बताया था असली शिवसेना

मालूम हो, एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना और पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे की शिवसेना का एक-दूसरे के विधायकों के खिलाफ दायर अयोग्यता याचिकाओं को स्पीकर राहुल नार्वेकर ने बुधवार (10 जनवरी) को खारिज कर दिया था। नार्वेकर ने इस दौरान कहा था कि शिंदे की शिवसेना ही असली शिवसेना है। ऐसा इसलिए क्योंकि चुनाव आयोग ने भी ये बात मानी है। ऐसे में विधायकों की सदस्यता बरकरार रहेगा। जो कि यह फैसला शिवसेना (UBT) के चीफ उद्धव ठाकरे के लिए बड़ा झटका था।

संजय राउत ने कहा था SC जाएँगे

बता दें, स्पीकर के फैसले पर एकनाथ शिंद ने स्पीकर राहुल नार्वेकर के फैसले पर खुशी जताते हुए कहा था कि हमारे पास बहुमत है। ये बात पहले से ही हम कह रहे हैं। वहीं उद्धव ठाकरे और शिवसेना (यूबीटी) के नेता संजय राउत ने निशाना साधते हुए बताया था कि हम सुप्रीम कोर्ट जाएंगे।

इसे भी पढ़े:

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular