Thursday, May 9, 2024
HomeBreaking NewsWhatsApp: WhatsApp ने DTC यात्रियों के लिए नई सुविधा लॉन्च की, जानें...

WhatsApp: WhatsApp ने DTC यात्रियों के लिए नई सुविधा लॉन्च की, जानें क्या है यह?

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), WhatsApp: क्या आप DTC बसों का उपयोग करते हैं? अगर हाँ! तो आपके लिए एक बड़ी खुशखबरी हैं। अब आपको अपनी सीट से उठकर टिकट कलेक्टर के सीट के सामने कतार में खड़े होने की जरूरत नहीं होगी। WhatsApp अब आपको बस की टिकटें सीधे एप से बुक करने की सुविधा देगा। प्रक्रिया बहुत ही सरल और लोगों के लिए आसान है जो अपने रोज़ के सफर के लिए बस का उपयोग करते हैं।

हम आपको बता दें कि WhatsApp ने पहले ही DMRC या दिल्ली मेट्रो रेल निगम के साथ साझेदारी की थी। आप WhatsApp पर अपनी मेट्रो टिकटें भी बुक कर सकते हैं। WhatsApp ने DTC यात्रियों के लिए QR टिकटिंग की एक नई सुविधा शुरू की है। इसका मतलब है कि आप बिना किसी परेशानी के WhatsApp से सीधे अपनी बस की टिकटें खरीद सकेंगे। इसका उद्देश्य आपके बस की यात्रा को सुगम और और अधिक सुविधाजनक बनाना है।

WhatsApp से सुविधा का उपयोग कैसे करें? जानिए!

WhatsApp ने DTC यात्रियों के लिए QR टिकटिंग की एक नई सुविधा शुरू की है। इसका मतलब है कि आप बिना किसी परेशानी के WhatsApp से सीधे अपनी बस की टिकटें खरीद सकेंगे। इसका उद्देश्य आपके बस की यात्रा को सुगम और और अधिक सुविधाजनक बनाना है। इस सेवा का उपयोग करने के लिए, आपको बस की टिकटें खरीदने के लिए +918744073223 पर ‘Hi का मैसेज भेजना है या QR कोड स्कैन करना है। यह इंग्लिश और हिंदी दोनों में उपलब्ध है, ताकि सभी इसे आसानी से उपयोग कर सकें। हालांकि, पहले आपको ऊपर साझा किए गए नंबर को सेव करना होगा।

जब आप चैट में होंगे, तो आप DTC और DIMTS मार्गों के लिए एकल यात्रा टिकट बुक कर सकते हैं। अगर आप बार-बार एक ही मार्ग पर यात्रा करते हैं, तो चीजों को और भी तेज़ बनाने के लिए एक शीघ्र खरीदारी सुविधा है। जब आप मैसेज भेजते हैं, तो आपसे आपकी पसंदीदा भाषा चुनने के लिए कहा जाएगा। एक बार जब आप उसे चुन लेते हैं, तो आपको एक पृष्ठ पर ले जाया जाएगा, जहां आपको स्रोत स्टेशन और गंतव्य का चयन करने का विकल्प मिलेगा।

अपने पसंदीदा UPI भुगतान से कर सकते है पेमेंट!

आपको AC और Non-AC बस के बीच चयन करने का भी विकल्प होगा। इसके लिए एक छोटा टॉगल बटन उपलब्ध होगा। हम आपको ये भी बता देते हैं कि आप अपने पसंदीदा UPI भुगतान विकल्प का उपयोग करके एक बार में छह टिकट तक खरीद सकते हैं। इसका मतलब है कि आप आसानी से अपने लिए और अपने दोस्तों या परिवार के सदस्यों के लिए टिकट खरीद सकते हैं।

तो, अगर आप एक DTC यात्री हैं, तो WhatsApp के साथ अपनी बस की यात्रा को कभी भी पहले से भी आसान बनाने के लिए तैयार रहें। बस एप्प खोलें, अपनी टिकटें बुक करें, और सफ़र का आनंद लें!

Read More: 

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular